मनोज मुंतशिर ने खुद पर जताई खतरे की आशंका, मुंबई पुलिस से मांगी सुरक्षा

फिल्म आदिपुरुष को लेकर देशभर में विरोध प्रदर्शन जारी

फिल्म आदिपुरुष में दिखाए गए संवादों को लेकर देशभर में विरोध प्रदर्शन जारी है। ऐसे में फिल्म के संवाद लेखक मनोज मुंतशिर शुक्ला ने मुंबई पुलिस से सुरक्षा मांगी है।

मनोज मुंतशिर शुक्ला ने खुद पर खतरे की आशंका जताई है और मुंबई पुलिस से सुरक्षा मांगी है। वहीं मुंबई पुलिस ने कहा कि मुंतशिर की अर्जी पर विचार करने के बाद सुरक्षा मुहैया करवाने पर फैसला लेगी।फिल्म के संवाद लेखक शुक्ला ने कहा कि इस सप्ताह तक संशोधित पंक्तियों को फिल्म में जोड़ दिया जाएगा। शुक्ला ने ट्विटर पर लिखा, “मेरे लिए आपकी भावना से बढ़ कर और कुछ नहीं है। मैं अपने संवादों के पक्ष में अनगिनत तर्क दे सकता हूं, लेकिन इससे आपकी पीड़ा कम नहीं होगी। मैंने और फिल्म के निर्माता-निर्देशक ने निर्णय लिया है, कि वो कुछ संवाद जो आपको आहत कर रहे हैं, हम उन्हें संशोधित करेंगे, और इसी सप्ताह वो फिल्म में शामिल किए जाएंगे।” ‘आदिपुरुष’ शुक्रवार को देशभर में हिंदी, तेलुगु, कन्नड़, मलयालम और तमिल भाषाओं में रिलीज हुई। फिल्म में प्रभास भगवान राम, कृति सेनन माता सीता और सैफ अली खान लंकापति रावण की भूमिका में हैं।

ओम राउत द्वारा निर्देशित और टी-सीरीज द्वारा निर्मित बड़े बजट वाले इस फिल्म के खराब वीएफएक्स और संवादों को लेकर सोशल मीडिया पर इसकी आलोचना हो रही है। फिल्म में ‘लंका दहन’ के एक दृश्य में भगवान हनुमान के संवादों को लेकर भी सोशल मीडिया यूजर्स शुक्ला की आलोचना कर रहे हैं। शुक्ला ने कहा कि आदिपुरुष में 4000 से भी ज्यादा पंक्तियों के संवाद उन्होंने लिखे जिनमें से पांच पंक्तियों पर कुछ लोगों की भावनाएं आहत हुईं।

Leave a Reply