पीएम मोदी ने नाथद्वारा में 5,500 करोड़ से अधिक की विकास परियोजनाओं की शुरुआत की

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजस्थान दौरे पर पहुंचे। पीएम मोदी ने नाथद्वारा में 5,500 करोड़ से अधिक की विकास परियोजनाओं की शुरुआत की।

इस दौरान राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी मौजूद रहे। पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित करने के दौरान किसी का नाम लिये बिना कहा कि हमारे देश में कुछ लोग विकृत विचारधारा के शिकार हो चुके हैं।

वे इतनी नकारात्मकता से भरे हैं क‍ि वह देश में कुछ भी अच्‍छा होता हुआ देखना नहीं चाहते हैं। उन्‍हें सिर्फ विवाद खड़ा करना ही अच्‍छा लगता है।
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हमारे देश में इसी सोच की वजह से अवसंरचना के निर्माण को प्राथमिकता नहीं दी गयी। इसका बहुत नुकसान देश ने उठाया है। अगर पहले ही पर्याप्‍त संख्‍या में मेड‍िकल कॉलेज बन गये होते तो देश में डॉक्‍टरों की इतनी कमी नहीं होती।

प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत सरकार राज्य के विकास से, देश के विकास के मंत्र पर विश्वास करती है।उन्‍होंने कहा कि राजस्थान, देश के सबसे बड़े राज्यों में से एक है।

राजस्थान भारत के शौर्य, भारत की धरोहर, भारत की संस्कृति का वाहक है। राजस्थान जितना विकसित होगा, भारत के विकास को उतनी ही गति मिलेगी।

आगे कहा कि भारत सरकार आज गांवों तक सड़क पहुंचाने के साथ ही, शहरों को भी आधुनिक राजमार्गों से जोड़ने में जुटी है। कार्यक्रम में राज्‍यपाल कजराज मिश्र, मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत, विधानसभा अध्‍यक्ष सीपी जोशी सहित अनेक गणमान्य अतिथि मौजूद रहे।

Leave a Reply