बहुविवाह पर प्रतिबंध लगाएगी असम सरकार

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा है कि राज्य बहुविवाह पर प्रतिबंध लगाएगा। सरकार ने निर्णय की वैधता का पता लगाने के लिए एक विशेषज्ञ समिति का गठन करने का भी निर्णय लिया है। विशेषज्ञ समिति जांच करेगी कि क्या राज्य सरकार के पास राज्य में बहुविवाह पर रोक लगाने के अपने फैसले को लागू करने का अधिकार है या नहीं।

गुवाहाटी में पत्रकारों से बात करते हुए असम के सीएम सरमा ने कहा कि हम एक राज्य अधिनियम के तहत बहुविवाह पर प्रतिबंध लगाना चाहते हैं। असम सरकार ने यह जांच करने के लिए एक विशेषज्ञ समिति बनाने का फैसला किया है कि राज्य सरकार के पास क्षेत्र में बहुविवाह पर रोक लगाने का अधिकार है या नहीं। असम सरकार राज्य में बहुविवाह पर रोक लगाना चाहती है।

इससे पहले आज असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने असम सरकार के 2 साल पूरे होने की पूर्व संध्या पर श्रीमंत शंकरदेव कलाक्षेत्र, पंजाबरी में उद्योग विभाग की बैठक में समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किया। इस दौरान हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि समाज में कोई उथल-पुथल नहीं है, और आज मैं कह सकता हूं कि न केवल कोविड वर्ष में बल्कि कोविड के बाद भी असम में एक भी लोकतांत्रिक आंदोलन नहीं देखा गया… हमने पिछले दो वर्षों में एक भी बंद नहीं देखा है।

Leave a Reply