अडानी मुद्दे के जरिए प्रधानमंत्री पर राहुल गांधी ने निशाना साधा

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने  कर्नाटक के कोलार में अडानी समूह के भ्रष्टाचार का मुद्दा उठाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर करारा हमला किया।बता दें कि वर्ष 2019 में कोलार में गांधी ने मोदी उपनाम पर एक टिप्पणी की थी, जिसके लिए उन्हें आपराधिक मानहानि का दोषी ठहराया गया था और लोकसभा की सदस्यता से अयोग्य करार दिया गया था। कर्नाटक विधानसभा चुनावों की 29 मार्च को घोषणा के बाद राज्य की अपनी पहली यात्रा पर आये गांधी ने अडानी मुद्दे के जरिए प्रधानमंत्री पर निशाना साधा।
राहुल गांधी ने यहां जय भारत रैली को संबोधित करते हुए कहा, अडानी भ्रष्टाचार के प्रतीक हैं। अडानी की एक शेल कंपनी है. मैंने सवाल किया कि 20,000 करोड़ रुपये का मालिक कौन है? इतिहास में पहली बार भाजपा सरकार ने संसद नहीं चलने दी। कहा कि आम तौर पर, विपक्ष संसद को कार्य करने से रोकता है, लेकिन यहां भाजपा ने ही संसद ठप कर दी।

उन्होंने कर्नाटक के कांग्रेस नेताओं से पूरे देश में एक संदेश भेजने के लिए कहा यदि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अडानी को हजारों करोड़ रुपये दे सकते हैं, तो हम गरीबों और महिलाओं को पैसे दे सकते हैं। गांधी ने कहा, अगर आप खुले दिल से अडानी की मदद कर सकते हैं, तो हम (कांग्रेस) खुले दिल से गरीब, बेरोजगार युवाओं और महिलाओं की मदद करेंगे. आप (प्रधानमंत्री मोदी) अपना काम कीजिए, हम अपना काम करेंगे।

कर्नाटक में कांग्रेस के सत्ता में आने का विश्वास व्यक्त करते हुए गांधी ने कहा कि पार्टी की सरकार बनने के बाद मंत्रिमंडल की पहली बैठक में उसके प्रमुख चुनावी वादों को मंजूरी दी जायेगी, जिससे उनके क्रियान्वयन का मार्ग प्रशस्त होगा. राज्य में 10 मई को चुनाव होना है।गांधी ने कहा, ‘‘मुझे बहुत खुशी है कि कांग्रेस पार्टी एकजुट होकर कर्नाटक विधानसभा चुनाव लड़ रही है।

Leave a Reply