देश को बचाने की नीतीश कुमार ने पहल की है : तेजस्वी

पटना ।बिहार के उप मुख्यमंत्री एवं राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के वरिष्ठ नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने विपक्षी एकजुटता के लिए अपने-अपने तरीके की लड़ाई को छोड़कर एक रोडमैप तैयार कर एकसाथ होने की अपील की और कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने देश को बचाने की पहल की है।

यादव ने यहां भारत की कम्युनिस्ट पार्टी मार्क्सवादी-लेनिनवादी (भाकपा-माले) के 11वें महाधिवेशन के अवसर पर श्री कृष्ण मेमोरियल हॉल में ‘संविधान बचाओ-लोकतंत्र बचाओ-देश बचाओ’ राष्ट्रीय कन्वेंशन को संबोधित करते हुए कहा कि नीतीश कुमार ने देश को बचाने की पहल की है, वे बधाई के पात्र हैं। हम सभी को एकजुट होकर लड़ना है।

उन्होंने कहा कि अपने-अपने तरीके की लड़ाई को छोड़कर एक रोडमैप तैयार करके एकजुट होना होगा। उप मुख्यमंत्री ने विपक्षी एकजुटता पर कांग्रेस से जल्द ही निर्णय लेने की उम्मीद जताई और कहा कि बिहार की धरती ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ उसी तरह का खेल खेला जो वह दूसरे राज्यों में करती है। हमने उसे सत्ता से बाहर किया लेकिन हमारा रास्ता भाजपा वाला नहीं था।

हमारे पास अंबानी-अडानी नहीं है कि विधायकों की खरीद-फरोख्त करेंगे। यादव ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि इस सम्मेलन से नई राहें निकलेंगी। उन्होंने राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की ओर से भी शुभकामनाएं दी और कहा कि हमने कभी साम्प्रदायिक ताकतों के सामने घुटने नहीं टेके।

यह देश किसी के बाप का देश नहीं है, जो मुसलमानों से उनका अधिकार छीन ले। राजद नेता ने आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा माइंड सेट की मीडिया मुद्दा भटकाने का प्रयास करते रहती है। उन्होंने भाजपा और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) पर नफरत फैलाने एवं देश को बांटने का आरोप लगाया और कहा कि जो भाजपा के साथ है, वह हरिश्चंद्र हो जाता है।

Leave a Reply