अब भारत के सभी पूर्वोत्तर राज्यों में एयरटेल 5जी प्लस उपलब्ध

कोलकाता। भारत की अग्रणी दूरसंचार सेवा प्रदाता कंपनी, भारती एयरटेल ने  अपनी अत्याधुनिक 5जी सेवाओं की शुरुआत पूर्वोत्तर के शहर कोहिमा, दीमापुर, एजल, गंगटोक, सिल्चर, डिब्रूगढ़ और तिनसुकिया में की। एयरटेल 5जी प्लस गुवाहाटी, शिलांग, इंफाल, अगरतला और ईटानगर में पहले से ही उपलब्ध है।

एयरटेल 5जी प्लस की सेवाएं चरणबद्ध रूप से ग्राहकों तक उपलब्ध होंगी, क्योंकि कंपनी अपने नेटवर्क का विस्तार और रोल आउट पूरा कर रही है। 5जी उपकरणों वाले ग्राहक बिना किसी अतिरिक्त भुगतान के उच्च गति वाले एयरटेल 5जी प्लस नेटवर्क का आनंद प्राप्त कर सकेंगे, जब तक कि रोल आउट ज्यादा व्यापक न हो जाए।

एयरटेल अपने नेटवर्क को बढ़ावा देगा और आने वाले समय में सभी शहरों में अपनी सेवाएं उपलब्ध कराएगा। इस अवसर पर भारती एयरटेल के असम एवं पूर्वोत्तर राज्यों के मुख्य कार्यकारी अधिकारी, रजनीश वर्मा ने कहा, ‘‘एयरटेल अपने ग्राहकों को उच्चतम गुणवत्ता वाली सेवाएं देने के लिए प्रतिबद्ध है।

हमारी प्रतिबद्धता पूर्वोत्तर राज्यों में कनेक्टिविटी के डिजिटल विभाजन को पाटने और इससे उन समुदायों को जोड़ने की है जिन्हें इसकी सबसे ज्यादा आवश्यकता है। आज से, एयरटेल 5जी प्लस गुवाहाटी, इंफाल, शिलांग, अगरतला और ईटानगर के अलावा कोहिमा, दीमापुर, आइजोल, गंगटोक, सिलचर, डिब्रूगढ़ और तिनसुकिया में भी उपलब्ध है।

इसके साथ, हमने देश के संपूर्ण पूर्वोत्तर क्षेत्र को सफलतापूर्वक मजबूती प्रदान की है। इन शहरों में एयरटेल ग्राहक अब अल्ट्राफास्ट नेटवर्क प्राप्त कर सकते हैं और मौजूदा 4जी गति की तुलना में 20-30 गुना तेज गति का आनंद ले सकते हैं।

हम सभी शहरों के ग्राहकों को हाई-डेफिनिशन वीडियो स्ट्रीमिंग, गेंमिंग, मल्टीपल चैंटिग, तत्काल फोटो अपलोंडिग एवं अन्य के लिए सुपरफास्ट एक्सेस प्रदान करने की प्रक्रिया में हैं।

उन्होंने कहा कि इस शुरुआत के साथ, भारत के आर्थिक विकास को बढ़ावा मिलेगा क्योंकि एयरटेल 5जी प्लस शिक्षा, स्वास्थ्य सेवा, विनिर्माण, कृषि, मोबिलिटी और लॉजिस्टिक्स में क्रांति लाएगा।

Leave a Reply