त्रिपुरा में 1.32 करोड़ की सोने की छड़ें बरामद

अगरतला । त्रिपुरा के अगरतला में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने पुलिस के साथ एक संयुक्त अभियान चलाकर शेखरकोट बाजार में एक पिकअप वैन से 1.32 करोड़ रुपये मूल्य की दो सोने की छड़ें बरामद की और वाहन चालक नजरुल इस्लाम को गिरफ्तार किया।

यह जानकारी बीएसएफ ने दी। बीएसएफ त्रिपुरा फ्रंटियर के अनुसार, सुरक्षा बलों ने सिपाहीजाला जिले के अंतर्गत सीमावर्ती शहर के सोनामुरा से अगरतला जा रही वाहन में विदेश-निर्मित सोने की छड़ों की तस्करी के बारे में सूचना प्राप्त होने पर शनिवार को इस वैन को रोका था।

प्रारंभिक जांच के अनुसार, सोने की छड़ों की तस्करी बांग्लादेश से की गई थीं और अगरतला में एक आभूषण रैकेट को सौंपी जाने वाली थीं। पुलिस ने हालांकि, दावा किया है कि आरोपी से पूछताछ चल रही है लेकिन अब तक कुछ भी निर्णायक निकल कर सामने नहीं आया है।

बीएसएफ ने एक विज्ञप्ति में कहा कि प्रारंभिक तलाशी के दौरान वाहन में कुछ नहीं मिला, लेकिन गहन जांच में बीएसएफ के एक वाहन मैकेनिक ने चालक की सीट के पास एक छिद्र में छिपाकर रखी गई सोने की दो छड़ें बरामद कीं।

विज्ञप्ति के अनुसार, राज्य में सीमापार तस्करी के खिलाफ बीएसएफ भारत-बंगलादेश अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर लगातार विशेष अभियान चला रहा है और यह सीमापार अपराधियों, तस्करों की कोशिशों को विफल करने के लिए प्रतिबद्ध है।

Leave a Reply