जोशी को मुख्यमंत्री बनाने की योजना बना रहा है आरएसएस

बेंगलुरू। कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एवं जनता दल (एस) नेता एचडी कुमारस्वामी ने दावा किया कि राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) राज्य में विधानसभा चुनाव के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता प्रहलाद जोशी को मुख्यमंत्री बनाने की योजना बना रहा है।

कुमारस्वामी ने कहा कि मैं वोक्कालिगा लिंगायत , पिछड़े वर्ग समुदाय और दलितों को भाजपा और आरएसएस की देश को विभाजित करने की योजना से सावधान रहने के लिए सचेत करना चाहता हूं। उन्होंने कहा कि जोशी मलनाड क्षेत्र के वह पुराने ब्राह्मण नहीं हैं, जो सर्व जन सुखिनो भवन्तु दर्शन या कल्याण में विश्वास करते थे।

आरएसएस दिल्ली में पहले ही आठ लोगों को उपमुख्यमंत्री बनाने की योजना पर काम कर चुका है। यदि आवश्यक हो तो मैं आरएसएस द्वारा चुने गए नामों का खुलासा करने के लिए तैयार हूं। भाजपा की राज्य कार्यकारिणी की विशेष बैठक में जोशी द्वारा पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा पर की गई टिप्पणियों का जवाब दे रहे थे।

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने दिल्ली में कहा कि इस तरह के बयान पुराने हो चुके हैं और इसके बजाय राजनेताओं को विकास के बारे में बोलना चाहिए। भाजपा प्रवक्ता और एमएलसी रवि कुमार ने कहा कि जोशी का बयान उचित था क्योंकि श्री देवेगौड़ा के परिवार के 8 से 9 सदस्य राजनेता हैं और वे टिकट के लिए लड़ रहे थे।

Leave a Reply