नशीले पदार्थ बेचने वालों की संपत्ति जब्त करने का निर्देश

चंडीगढ़। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने प्रदेश को मादक पदार्थों के जाल से मुक्त करने के लिए अधिकारियों को नशीले पदार्थ बेचने वालों की संपत्ति जब्त करने के निर्देश दिये। मान यहां कानून एवं व्यवस्था की समीक्षा के लिए आयोजित बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।

उन्होंने नशीले पदार्थ समाप्त करने की अपनी सरकार की प्रतिबद्धता दोहराते हुए दावा किया कि बड़ी मछलियों को पहले ही सलाखों के पीछे पहुंचाया जा चुका है, अब कार्रवाई और कड़ी करते हुए तस्करों की संपत्ति जब्त होगी। उन्होंने कहा कि संबद्ध कानूनों में, आवश्यकता पड़ने पर आवश्यक संशोेधन किये जाएंगे।
उन्होंने कहा कि जिस अधिकारी के अधिकार क्षेत्र में नशीले पदार्थ बेचे जा रहे हैं, उसेे जवाबदेह ठहराया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि तस्करी में संलिप्त अधिकारियों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने अधिकारियों को सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि ग्रामीण सर्वसम्मति से अपने गांवों को नशामुक्त बनानेे के प्रस्ताव पारित करें। उन्होंने कहा कि ऐसे गांवों को ग्रामीण विकास फंड और अन्य स्रोेतों से विशेष निधि दी जाएगी और ऐसे गांवों की सुरक्षा भी सुनिश्चित की जाएगी।

Leave a Reply