मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने मार गिराया चार आतंकवादी

जम्मू। जम्मू-कश्मीर की शीतकालीन राजधानी जम्मू के बाहरी इलाके में सिधरा के पास सुरक्षाबलों और आतंकवादियों की बीच हुई मुठभेड़ में चार आतंकवादी मारे गए और अत्याधुनिक हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा,  सिधरा इलाके में मुठभेड़ में चार आतंकवादी मारे गए। उन्होंने बताया कि मारे गए आतंकवादियों के पास और मुठभेड़ स्थल से सात ए के-47 राइफल, एक एम4 राइफल, तीन पिस्तौल और गोला बारूद बरामद किया गया है।

इससे पहले जम्मू जोन के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक मुकेश सिंह ने बताया कि गणतंत्र दिवस के मद्देनजर सीमा पर चौकसी को बढ़ाया गया और मजबूत किया गया है। भारी वाहनों विशेषकर ट्रकों की आवाजाही के लिए राजमार्ग पर चलने का समय निर्धारित है।

श्री सिंह ने कहा, सिधरा-नरवाल बाईपास के पास एक ट्रक की आवाजाही सुरक्षाकर्मियों को संदिग्ध लगी। जिसके बाद क्यूआरटी द्वारा ट्रक का पीछा किया गया और सिधरा में चौथे पुल के पास जांच चौकी पर उसे रोक लिया गया।

ट्रक चालक भागने पर सफल रहा लेकिन वहां मौजूद आतंकवादियों ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षाकर्मियों की जवाबी कार्रवाई में मुठभेड़ शुरू हुई। ट्रक मालिक की अभी पहचान नहीं हो पाई है।

ट्रक जम्मू से श्रीनगर की ओर जा रहा था, तलाश अभियान जारी है। उन्होंने कहा,‘‘आतंकवादी भारी हथियारों से लैस थे। सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ के दौरान ट्रक में छिपे हुए तीनों आतंकवादियों को मार गिराया।

मौके से बड़ी संख्या में हथियार और गोला-बारूद बरामद किये गये। मारे गए आतंकवादियों की पहचान और संगठन का पता लगाया जा रहा है। गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले सिधरा पुल के पास एक ग्रेनेड भी फटा था।

Leave a Reply