टेस्ट क्रिकेट में कोई जीत आसान नहीं होती : राहुल

चटगांव। भारत के कप्तान लोकेश राहुल ने बंगलादेश के खिलाफ पहले टेस्ट में मिली जीत के बाद रविवार को कहा कि टेस्ट क्रिकेट में कोई जीत आसान नहीं होती और वह अपनी टीम की ऊर्जा से बेहद खुश हैं। भारत ने राहुल की अगुवाई में रविवार को बंगलादेश को पहले टेस्ट के पांचवें दिन 188 रनों से मात दी।

भारत ने तीसरा दिन खत्म होने से पहले ही 258/2 के स्कोर पर अपनी पारी घोषित कर दी थी लेकिन बंगलादेश को आउट करने में उसे करीब चार सत्रों का समय लगा। राहुल ने मैच के बाद संवाददाताओं से कहा, ‘‘ यह टेस्ट क्रिकेट है।

आपको कोई जीत आसानी से नहीं मिलेगी। इतना टेस्ट क्रिकेट खेलने से हम यह समझ चुके हैं कि कई मौकों पर विपक्षी टीम भी अच्छा खेलेगी। हमें इसका सम्मान करते हुए अपना काम करते रहना चाहिये। मुझे इस जीत पर गर्व है।

रनों के मामले में भले ही यह विशाल जीत थी, लेकिन भारत को बंगलादेश का पहला विकेट गिराने के लिये 46 ओवरों का इंतजार करना पड़ा। इससे पूर्व बंगलादेश ने पहली पारी में भी भारत के चार विकेट जल्दी गिरा दिये थे, जिसके बाद चेतेश्वर पुजारा और श्रेयस अय्यर ने क्रमश: 91 और 86 रन की पारियां खेलकर टीम को मुसीबत से निकाला था।

राहुल ने कहा,‘‘ पूरे टेस्ट मैच के दौरान हमारी ऊर्जा बहुत अच्छी रही है और हमने इसको पूरे दिन बरकरार रखा है। पिछले पांच दिनों में हमने टीम के प्रति बेहतरीन जिम्मेदारी दिखाई है।

Leave a Reply