राहुल ने कहा , जय सियाराम के नारे से क्या चिढ़ है

कोटा। भारत जोड़ो यात्रा पर निकले कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार रात झालावाड़ जिले में जय सियाराम का नारा नहीं लगाने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) को जमकर आड़े हाथों लिया था ,लेकिन कोटा में कांग्रेस के बोर्ड वाले नगर निगम ने उन बैनरों को हटवा दिया जिन्हे कांग्रेस के नेताओं ने जय सियाराम के नारे लिखकर लगाया था।

गांधी ने कल झालावाड़ जिले में झालरापाटन के पास चंद्रभागा चौराहे पर एक नुक्कड़ सभा को संबोधित करते यह आरोप लगाया था कि भगवान राम के नाम पर राजनीति करने वाली भाजपा और आरएसएस ने जय सियाराम के नारे से माता सीता का नाम ही हटा दिया।

साथ ही कहा था कि जय श्री राम बोलने पर उन्हें कोई आपत्ति नहीं है लेकिन जय सियाराम का नारा भी बोलना चाहिए और आरएसएस, भाजपा को यह नारा बोलना ही पड़ेगा।

कोटा जिले की सीमा में बुधवार को  गांधी की भारत जोड़ो यात्रा प्रवेश करने वाली है जहां वे कल रात जगपुरा में रात्रि विश्राम करने के बाद गुरुवार की सुबह अपनी यात्रा के साथ पैदल कोटा के नगरीय इलाके में निकलेंगे तो उनके स्वागत-अभिनंदन के लिए कांग्रेस नेताओं ने उनके फोटो सहित जय सियाराम के नारे लिखे कई जगह बैनर लगाए थे लेकिन कांग्रेस के शासित बोर्ड़ के कोटा नगर निगम ने ही कल रात इनमें से अधिकांश बैंनरों को हटवा दिया।

हालांकि इस मसले पर प्रतिक्रिया देने के लिए कांग्रेस का कोई बड़ा नेता या कोटा नगर निगम के निर्वाचित प्रतिनिधि अभी सामने नहीं आए हैं लेकिन निगम के सूत्रों ने बताया कि बिना अनुमति लिए लगाए गए बैनर-होर्डिंग को नियमानुसार हटाया गया है।

Leave a Reply