आबकारी मामले में सीबीआई की चार्जशीट में सिसोदिया का नाम नहीं

नयी दिल्ली। आम आदमी पार्टी ने कहा कि दिल्ली एक्साइज (आबकारी) मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने जो चार्जशीट दायर की है उसमें उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया का नाम नहीं है। आम आदमी पार्टी के विधायक सौरभ भारद्वाज ने कहा कि भाजपा के नेताओं ने मई-जून के महीने से यह बात कहनी शुरू कर दी थी कि तथाकथित एक्साइज के अंदर गड़बड़ी हुई है और मनीष सिसोदिया जेल जाएंगे।

सीबीआई- ईडी ने लगभग 500 अफसरों की टीम बनायी और 600 से अधिक जगहों पर छापे मारे। इस मामले में सीबीआई ने आरोपी नंबर 1 उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को बनाया था लेकिन अब चार्जशीट में आरोपी नंबर एक के स्थान पर मनीष सिसोदिया का नाम ही नहीं है।

इसका मतलब है सीबीआई के छापे मारने, गवाहों के बयान लेने, लोगों को डरा धमका के सरकारी गवाह बनाने के बाद भी एक साक्ष्य नहीं मिला है। उन्होंने कहा कि चार्जशीट के अंदर श्री मनीष सिसोदिया का नाम नहीं है, ऐसी खबरें मीडिया से आयी है।

इससे एक बात साबित होती है कि यह पूरा का पूरा केस फर्जी था और सारे आरोप नकली थे।भाजपा की सबसे बड़ी समस्या यह है कि आम आदमी पार्टी एक कट्टर इमानदार पार्टी है। इनको यह बात सहन नहीं हो रही। इतने दिनों की मेहनत के बाद भी सीबीआई और ईडी को कुछ नहीं मिला और चार्जशीट में श्री मनीष सिसोदिया का नाम तक नहीं है।

उन्होंने दिल्ली के अंदर पिछले छह महीने में जहरीली राजनीति की और सुबह से शाम तक सिर्फ नकारात्मकता फैलाई। केंद्र की भाजपा सरकार की सीबीआई ने दबाव में कई कोशिशों के बाद भी श्री मनीष सिसोदिया को चार्जशीट के अंदर आरोपी नहीं बनाया। मुझे लगता है कि इतिहास में पहली बार है कि आरोपी नंबर एक के खिलाफ एक भी आरोप तय नहीं कर पाए।

Leave a Reply