बिहार के पीसीएस अफसर की हार्टअटैक से मौत

घेस-बगजी बुग्याल के ट्रेकिंग पर गया था अफसरों का दल

थराली। घेस-बगजी बुग्याल ट्रेक पर ट्रेकिंग करने आए बिहार कैडर के युवा पीसीएस अफसर की हार्टअटैक से मौत हो गई। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए कर्णप्रयाग भेज दिया है।
मिली जानकारी के अनुसार बिहार कैडर के 71 पीसीएस अफसर उत्तराखंड के शैक्षणिक भ्रमण पर आए हुए हैं। इसके तहत सोमवार को 36 पीसीसी आफिसरों का दल लोहाजंग-भैंकलताल-ब्रहमताल के भ्रमण पर है जबकि 35 सदस्यों का दल इस वर्ष घोषित ट्रक द इयर घेस-बगजी-नागाड़ ट्रेक के ट्रेकिंग पर है। बताया जा रहा है कि मंगलवार को दल घेस से बगजी बुग्याल गया और रात्रि विश्राम वहीं किया।

बुधवार सुबह अचानक 31 वर्षीय पीसीएस ऑफिसर विवेक कुमार का नाश्ता करने के बाद स्वास्थ्य खराब हो गया। इस पर उनके साथ चल रहे गाइड घोड़े खच्चरों की मदद से किसी तरह उन्हें घेस लेकर आए। आपातकालीन सेवा 108 के विलंब से पहुंचने पर दल के गाइड अपने वाहन से उन्हें लेकर देवाल के लिए चले थे कि रास्ते में 108 सेवा के मिलने पर युवा आफिसर को उसमें शिफ्ट किया गया।

इसके बाद उन्हें प्राथमिकता स्वास्थ्य केंद्र देवाल लाया गया। देवाल पीएचसी प्रभारी डा शहजाद अली ने आफिसर को मृत घोषित कर दिया। पीसीएस ऑफिसर की आकस्मिक मौत के बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए उप जिला चिकित्सालय कर्णप्रयाग भेज दिया हैं। ट्रेकिंग दल के साथ चल रहे टीटीएच के गाइड शिवम ने बताया कि पीसीएस ऑफिसर विवेक कुमार पटना के रहने वाले हैं और इस समय वे सीनियर डिप्टी कलेक्टर मुजफ्फरपुर में तैनात थे।

इधर, राजस्व उप निरीक्षक प्रमोद नेगी व नवल किशोर मिश्रा ने बताया कि पीसीएस ऑफिसर का स्वास्थ्य अचानक खराब होने की जानकारी उन्हें मिल गई थी। प्रशासनिक स्तर पर उन्होंने उचित स्वास्थ्य उपचार के लिए हेलीकाप्टर से हायर सेंटर भेजे जाने की संभावनाओं को देखते हुए देवाल फील्ड में हेलीकाप्टर उतरने की व्यवस्था कर ली थी किंतु आफिसर की रास्ते में ही मौत हो गई हैं।

Leave a Reply