हिमाचल विधानसभा चुनाव:  भाजपा ने जारी की घोषणापत्र

शिमला। हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने रविवार को चुनावी घोषणापत्र जारी किया, जिसमें समान नागरिक संहिता लागू करने का वादा भी किया है। इस अवसर पर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि भाजपा ने जो कहा है, उसे पूरा किया है, बल्कि जो नहीं कहा, उसे भी पूरा किया है।

घोषणापत्र में अगले पांच साल में प्रधानमंत्री योजना के तहत सभी गाँवों को पक्की सड़कों से जोड़े जाने, मंदिरों के आसपास विकास करने, सेब पैकिंग सामग्री पर वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) का एक हिस्सा प्रदेश सरकार के वहन करने, प्रदेश में पांच नए मेडिकल कॉलेज खोलने, वक्फ बोर्ड की संपतियों का सर्वे कराये जाने और अवैध संपतियों के लिए न्यायिक आयोग गठित करने समेत छठी से 12वीं कक्षा की छात्राओं को साइकल तथा उच्च शिक्षा प्राप्त करने वाली छात्राओं को स्कूटी देने के वादा शामिल हैं।

इसके अलावा लड़कियों की शादी के लिए शगुन योजना के तहत दी जाने वाली 31 हजार की राशि को बढ़ाकर 51 हजार रुपये करने, गर्भवती महिलाओं को 25 हजार रुपये की देखभाल राशि, गरीब महिलाओं को साल में तीन रसोई गैस सिलेंडर देने, आठ लाख से ज्यादा नौकरियां देने जैसे वादे भी शामिल हैं।

Leave a Reply