ईगास को बलूनी ने दिलाई पहचान, शामिल हुए उपराष्ट्रपति, रक्षा मंत्री सहित कई दिग्गज

नयी दिल्ली। सांसद अनिल बलूनी ने दिल्ली में ईगास पर्व के अवसर पर बड़ा आयोजन किया।

आयोजन में देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण केंद्रीय मंत्री पियूष गोयल, हरदीप सिंह पूरी समेत तमाम बडी शख्सियत मौजूद रही।
पहाड़ के लोक पर्व ईगास क़ो मनाने की ललक दिल्ली में भी उतनी ही दिखाई दी जैसी उत्तराखंड में बीजेपी जहाँ इस बार बूथ स्तर पर इसके आयोजन का प्रयास किया ।
आयोजन में कई तस्वीरें है जो बताने के लिए काफी है की उत्तराखंड का ये पर्व कैसे दिल्ली में भी सबके सर चढ़कर बोल रहा है उप राष्ट्रपति, रक्षा मंत्री, एनएसए अजीत डोभाल और सीडीएस अनिल चौहान द्वारा गाय और तुलसी का पूजन तथा दीप का प्रज्वलन किया गया ।

सांसद मनोज तिवारी और प्रवक्ता संबित पात्रा द्वारा गायन से ऐसा समा बांधा की माहौल शानदार हो गया वही मंत्री हरदीप पुरी मंत्री पीयूष गोयल मंत्री सीतारमण ने भी उत्तराखंड के इस लोक पर्व की खुशबु क़ो खुद भी महसूस किया।
इस आयोजन क़ो करके जहाँ अनिल बलूनी ने उत्तराखंड के इस लोक पर्व क़ो राष्ट्रीय स्तर में पहचान दिला दी वही आने वाले दिनों में भी देश भर में इस लोक पर्व क़ो लोग इसकी परम्परा पर पहचान के कारण वैसे ही जानेंगे जैसे दीवाली और होली क़ो।

इस अवसर पर लोकसभा सदस्य मनोज तिवारी ने उत्तराखंडी गीत ठंडो रे ठंडो, कैले बाजे मुरुली गाया, राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने भी शिव वंदना का गायन किया। रूहान भारद्वाज और करिश्मा शाह के ग्रुप ने पर्वतीय गीतों का समां बांधा।

Leave a Reply