अगरतला गोलीबारी में दो लोगों की गिरफ्तारी

अगरतला: त्रिपुरा के अगरतला में  दो लोगों को अगरतला हवाई अड्डा क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया। उनपर शहर के वीआईपी रोड पर स्थित एक रेस्तरां के सामने मंगलवार की रात गोलीबारी करने कर दो लोगों को घायल करने का आरोप है। एसडीपीओ (सदर) अजय दास ने कहा कि दोनों आरोपियों के अलावा पुलिस ने दो वाहनों को भी जब्त किया है जिसका उपयोग हमलावरों ने गोलीबारी में किया था।

पुलिस ने हवाई अड्डा सड़क पर एक क्लब के सचिव 40 वर्षीय प्रभाकर घोष और उसी इलाके के 35 वर्षीय संतोष दास को प्रथम दृष्टया जांच के आधार पर गिरफ्तार किया। दोनों आरोपी स्थानीय भाजपा विधायक दिलीप दास के नजदीकी माने जाते हैं और वे नशीले पदार्थों की तस्करी सहित कई अपराधों में शामिल रहे हैं।

लेकिन पुलिस उनकी राजनीतिक पहुंच और सत्तारूढ़ दल के नेताओं से करीबी होने के कारण उनके खिलाफ अबतक कोई कार्रवाई नहीं कर सकी थी।   डॉ. दास ने कहा कि इस घटना में घायल दोनों लोगों की पहचान नूतननगर निवासी संजय दास और हरिपद दास के रूप में हुई है, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया और डॉक्टरों ने उनकी स्थिति खतरे से बाहर कहा है।

बदमाशों ने पांच राउंड गोलियां चलाईं जिनमें से एक गोली संजय की कमर में लगी और दो गोली हरिपद के हाथ और पैर में लगी।  दोनों घायल व्यक्ति चार अन्य लोगों के साथ मिलकर उस रेस्तरां के सामने एक खुली जगह में फास्ट फूड खा रहे थे। अचानक दो गाड़यिां सड़क पर रुकीं और उसमें से अंधाधुंध फायरिंग हुई। इसके बाद दोनों वाहन एयरपोर्ट की तरफ भाग गए। पुलिस के पहुंचने से पहले ही स्थानीय लोगों ने घायलों को अस्पताल पहुंचाया।

पुलिस के अनुसार, यह घटना दो ठेकेदार समूहों के बीच व्यापार को लेकर गुटीय झगड़े की है। सीपीडब्ल्यूडी का कार्य मुख्य रूप से स्थानीय क्लब के माध्यम से संचालित होता है, लेकिन हाल के दिनों में दोनों घायलों ने कथित रूप से बड़े अनुबंध प्राप्त किए थे।

Leave a Reply