नकली पुलिस ऑफिसर को गिरफ्तार

बिजनौर।उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले में एक नकली पुलिस ऑफिसर को गिरफ्तार किया गया है। जब उसने खुद को एक दरोगा के रूप में पेश किया, तो किसी को भी उस पर संदेह नहीं हुआ।

सोमवार को सेंटी को उत्तर प्रदेश के बिजनौर के कोतवाली नगर से गिरफ्तार किया गया तो पता चला कि वह लंबे समय से पुलिस विभाग में नौकरी दिलाने का झांसा देकर ठगी कर रहा था।

पुलिस अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। उसे गिरफ्तार करने वाली कोतवाली नगर पुलिस ने उसके पास से एक मोबाइल फोन, कांस्टेबल पद के लिए एक फर्जी नियुक्ति पत्र बरामद किए हैं।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बिजनौर डॉ.प्रवीण रंजन ने कहा कि सेंटी कुमार ने नौकरी चाहने वालों को फंसाने के लिए फर्जी कांस्टेबल पद के लिए नियुक्तिपत्र का इस्तेमाल किया।

रंजन ने कहा कि कोतवाली नगर क्षेत्र के गांव नयागांव निवासी राजेंद्र के बेटे निखिल से फेसबुक पर सेंटी कुमार से दोस्ती हुई। जिसने खुद को दरोगा बताया।

वह मूलरूप से हल्दौर थाना क्षेत्र के गांव शेरपुर कल्याण का रहने वाला है। आरोपी पुलिस विभाग में कांस्टेबल पद पर भर्ती कराने का झांसा देकर पीड़ित से एक लाख रुपये ऐंठ चुका था और बाकी तीन लाख रुपये नियुक्ति पत्र मिलने के बाद देने को कहा था।

Leave a Reply