अभिषेक बनर्जी ने कहा, जांच एजेंसियों के जरिए ममता डराने की सोच बड़ी भूल

कोलकाता। तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने कहा कि जो लोग सोचते हैं कि वे पार्टी नेता ममता बनर्जी को जांच एजेंसियों के जरिए डरा सकते हैं, यह उनके जीवन की सबसे बड़ी गलतफहमी है।

बनर्जी ने आज यहां तृणमूल छात्र परिषद (टीएमसीपी) के स्थापना दिवस के अवसर पर कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा,  मैं अपने विपक्ष को यह बता दूं कि ममता बनर्जी के स्तर तक पहुंचने की कोशिश करने से पहले उन्हें हमारी छात्र परिषद से लड़ना होगा।

माकपा और भाजपा गठबंधन के छात्र नेताओं के लिए मैं गारंटी के साथ कह सकता हूं कि टीएमसीपी उन्हें जबरदस्त तरीके से हरायेगी।

उन्होंने सवालिया लहजे में कहा , ये कौन सा भ्रष्टाचार है जिसके लिए विपक्ष के नेता ललकारते रहते हैं? क्या लक्ष्मीर भंडार भ्रष्टाचार है। क्या कन्याश्री भ्रष्टाचार है। क्या शिखाश्री भ्रष्टाचार है। क्या गरीबों की सेवा करना भ्रष्टाचार है।

उन्होंने कहा ,  मैं गर्व के साथ यह कह सकता हूं, केवल एक ही नेता है जो भाजपा की ताकत को हराने में कामयाब रही है और वो हैं ममता बनर्जी। हमने देखा है कि भाजपा जहां जाती है वहां चुनाव जीत जाती है लेकिन पश्चिम बंगाल में उसे ममता बनर्जी ने बुरी तरह पराजित किया है।

श्री बनर्जी ने कहा,  हमने देखा है कि कैसे सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने यहां एक महिला के साथ बलात्कार किया। यह नरेंद्र मोदी और अमित शाह का ‘न्यू इंडिया’ है। बीएसएफ और सीआईएसएफ केंद्र सरकार के अधीन हैं तथा उनकी नाक के नीचे मवेशी और कोयले की तस्करी होती है।

उन्होंने कहा कि अमित शाह बीएसएफ से क्यों नहीं पूछते कि मवेशियों की तस्करी कैसे होती है? क्या सीधे दिल्ली के लिए पैसा जा रहा है।

यह ‘मवेशी घोटाला’ नहीं है, बलकि गृह मंत्री का भ्रष्टाचार है।तृणमूल कांग्रेस नेता ने कहा ,  हमने कल देखा, कैसे पाकिस्तान के खिलाफ भारत की जीत के बाद गृह मंत्री के बेटे जय शाह ने हमारे राष्ट्रीय ध्वज को हाथ में लेने से इनकार कर दिया।

भाजपा के नेता ‘हर घर तिरंगा’ का जनक होने का दावा करते हैं। मैं गृह मंत्री को चुनौती देना चाहता हूं, अगर आप हमारे राष्ट्रीय ध्वज का सम्मान करते हैं, तो अपने बेटे से माफी मांगने को कहें या अपने पद से इस्तीफा दें। उन्होंने कहा ,  ये भाजपा के नेता हैं , जो हमें राष्ट्रवाद का सर्टिफिकेट देते हैं।

मैं उन्हें याद दिला दूं कि हमारे देश को आजादी दिलाने में बंगाल का बहुत बड़ा योगदान रहा है। हमारे पूर्वजों ने स्वतंत्रता के लिए लड़ाई लड़ी। हमें भाजपा के प्रमाणपत्रों की आवश्यकता नहीं है।

Leave a Reply