केजरीवालने कहा, बीस-बीस करोड़ रुपए देकर हमारे 40 विधायक तोड़ना चाहती हैं भाजपा

नयी दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार गिराने के लिए भाजपा ने 800 करोड़ रखे हैं और 20-20 करोड़ रुपए देकर हमारे 40 विधायक तोड़ना चाहते हैं।

केजरीवाल ने विधायक दल की बैठक के बाद अपने विधायकों के साथ राजघाट जाकर महात्मा गांधी जी समाधी में पहुंचकर उन्हें श्रद्धांजलि दी। इस दौरान उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार गिराने के लिए भाजपा ने 800 करोड़ रखे हैं और 20-20 करोड़ रुपए देकर हमारे 40 विधायक तोड़ना चाहते हैं।

देश जानना चाहता है कि ये 800 करोड़ किसके हैं और कहां रखे हैं? हमारा कोई विधायक नहीं टूट रहा है और सरकार स्थिर है। दिल्ली में चल रहे सभी अच्छे काम जारी रहेंगे। दिल्ली की जनता ने एक कट्टर ईमानदार पार्टी को वोट दिया है।

हम सभी कट जाएंगे, लेकिन देश और जनता के साथ दगा नहीं करेंगे। आप के राष्ट्रीय संयोजक ने कहा, ‘‘भाजपा ने महाराष्ट्र, कर्नाटक, मध्य प्रदेश और गोवा की सरकार गिरा दी और अब दिल्ली सरकार गिराने की कोशिश कर रहे हैं। इन्होंने मनीष सिसोदिया के खिलाफ बिल्कुल झूठी और फर्जी एफआईआर दर्ज की और 14 घंटे की छापेमारी के बाद भी इनको कुछ नहीं मिला।

अब हमारे विधायकों को आफर दिया जा रहा है कि 20-20 करोड़ रुपए लेकर हमारे साथ आ जाओ और सरकार को तोड़ दो। इनके लोग अलग-अलग एक करोड़, 144 करोड़, 800 करोड़, 1100 करोड़ और 1.5 लाख करोड़ का घोटाला बता रहे हैं। घोटाला है भी कुछ। कोई घोटाला नहीं है।

घोटाला तो आपरेशन लोटस’ है। उन्होंने कहा कि हम लोग राजघाट पर आए और महात्मा गांधी जी को श्रद्धांजलि अर्पित की। हम लोगों ने वहां बैठ कर थोड़ी देर तक ध्यान भी किया और हम लोगों ने देश के अंदर आज जो हालात हैं, वो ठीक हों, उनमें सुधार हो और देश की तरक्की एवं सुख-शांति के लिए प्रार्थना की।

अभी हमने देखा कि कुछ दिन पहले उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया जी के खिलाफ इन लोगों ने एक बिल्कुल झूठी और फर्जी एफआईआर दर्ज की। उसके आधार पर श्री सिसोदिया जी के घर पर छापा मारा। पूरा दिन छापा जारी रहा। इसके बावजूद अंत में उनको एक भी पैसे का अन-अकाउंटेड कुछ नहीं मिला।

केजरीवाल ने कहा कि अब ये पिछले कुछ दिनों से हमारे विधायकों के पीछे पड़े हैं। मुझे बेहद खुशी है कि हमारा एक भी विधायक अभी तक नहीं टूटा है। मुझे पता चला है कि मैं, मेरे विधायक और मेरे मंत्री, हम कट जाएंगे, लेकिन देश और जनता के साथ दगा नहीं करेंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले ये लोग 1.5 लाख करोड़ रुपए का घोटाला कह रहे थे, फिर आठ हजार करोड़ रुपए बोले। फिर मैंने देखा कि इनके दो नेताओं ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। उसमें बोले कि 1100 करोड़ रुपए का घोटाला हुआ है, लेकिन घोटाला क्या है, यह इनको पता ही नहीं है।

Leave a Reply