एटीएस को मिली सफलता, सहारनपुर से आतंकवादी गिरफ्तार

लखनऊ। उत्तर प्रदेश एटीएस को आतंकी संगठन जैश-ए- मोहम्मद एवं तहरीक ए तालिबान पाकिस्तान से जुड़े एक आतंकवादी को सहारनपुर से गिरफ्तार करने में सफलता मिली है। उसने पूछताछ में स्वीकार किया है कि जैश ए मोहम्मद की ओर से उसे भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा की हत्या करने का लक्ष्य भी दिया गया था।

एटीएस की ओर से शुक्रवार को दी गयी जानकारी के मुताबिक एटीएस के अतिरिक्त महानिदेशक नवीन अरोरा के निर्देशन में एक सप्ताह के भीतर यह दूसरी बड़ी सफलता मिली है।

एटीएस ने एक बड़ी आतंकी साजिश का पर्दाफाश करते हुए बताया कि सहारनपुर से गिरफ्तार हुए आतंकी की पहचान मुहम्मद नदीम के रूप में हुयी है। एटीएस का दावा है कि वह जैश-ए-मुहम्मद एवं तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान के आतंकियों से सीधे संपर्क में था।

स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर अतिरिक्त सतर्कता बरत रही पुलिस एवं एटीएस ने खुफिया सूचनाओं के आधार पर नदीम को पकड़ा है। एटीएस को सहयोगी एजेंसियों से सूचना प्राप्त हुई कि सहारनपुर के गंगोह स्थित कुडाकला गांव में एक व्यक्ति, पाकिस्तानी आतंकी संगठनों की विचारधारा से प्रभावित होकर फिदायीन हमले की तैयारी कर रहा है। इस सूचना पर तत्काल कार्यवाही करते हुए नदीम की पहचान कर उसे पकड़ा गया।

Leave a Reply