अर्पिता के फ्लैट से 20 करोड़ नकद और एक करोड़ का सोना बरामद

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के बहुचर्चित शिक्षक नियुक्ति भ्रष्टाचार मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की मैराथन कार्यवाही  जारी रही।

गिरफ्तार राज्य के मंत्री और ममता बनर्जी के बेहद खास पार्थ चटर्जी की महिला सहयोगी अर्पिता मुखर्जी के उत्तर 24 परगना के बेलघरिया स्थित एक और फ्लैट से ईडी अधिकारियों ने फिर 20 करोड़ नगद तथा एक करोड़ रुपये का सोना बरामद किया है।

खबर लिखे जाने तक अभी भी नोटों की गिनती जारी है, इसीलिए धनराशि बढ़ सकती है। रात 11 बजे तक छापेमारी में शामिल ईडी के सूत्रों ने बताया कि नोट गिनने वाली मशीन और बैंक अधिकारियों की मदद से नोटों की गिनती फिलहाल जारी है। अब तक की गिनती में 20 करोड़ रुपये होने की पुष्टि हो चुकी है।

ईडी के एक सूत्र ने बताया है कि पूछताछ के दौरान बेलघरिया के रथतला में अर्पिता के दो फ्लैट होने की जानकारी मिली थी। बुधवार दोपहर को करीब 15 ईडी अधिकारी उत्तर 24 परगना के बेलघरिया स्थित अर्पिता के फ्लैट पर पहुंचे।

दोनों फ्लैटों का ताला बंद था। चाबी बनाने वाले को बुलाकर ताला खोला गया। इसके बाद कमरे की अलमारी से दो हजार और पांच सौ के नोट बड़ी मात्रा में मिले हैं।

इसके बाद रात 8 बजे के करीब नोट गिनने की चार मशीन लेकर बैंक के अधिकारियों को बुलाया गया। टीम के साथ केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवान मौजूद है।

Leave a Reply