मंदिर समिति ने जीईएम पोर्टल लागू करने का किया स्वागत 

श्री बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति ( बीकेटीसी) अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने जेम लागू करने को वित्तीय प्रबंधन हेतु प्रदेश सरकार की अद्वितीय पहल बताया

देहरादून। बदरीनाथ- केदारनाथ मंदिर समिति अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने प्रदेश में गवर्नमेंट ई प्लेस ( जीईएम) पोर्टल लागू किये जाने का स्वागत किया है।
उल्लेखनीय है कि विगत 21 जुलाई को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रदेश के सभी सरकारी / अर्ध सरकारी विभागों/ निकायों/ स्वायत्तशासी संस्थाओं/ निगमों में जेम के माध्यम से खरीददारी करने हेतु व्यवस्था लागू करने हेतु आदेश जारी किये।
इसी क्रम में बदरीनाथ- केदारनाथ मंदिर समिति अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने भी मंदिर समिति में जेम पोर्टल व्यवस्था लागू कर दी है।

इस संबंध में बीकेटीसी अध्यक्ष अजेंद्र ने मुख्य कार्याधिकारी को आदेश जारी किये हैं कहा है कि जो भी सामग्री जेम पोर्टल पर उपलब्ध है उसको पोर्टल के माध्यम से खरीदा जाये। जो सामग्री जेम पोर्टल पर उपलब्ध नहीं हैं उन्हें उत्तराखंड अधिप्राप्ति नियमावली 2017 अथवा सुसंगत नियमों के तहत क्रय की जाये।

मुख्य कार्याधिकारी को लिखे पत्र में बताया गया है कि निदेशक कोषागार पेंशन व हकदारी, लक्ष्मी रोड देहरादून परिसर में स्थापित ई- प्रोक्योरमेंट सेल द्वारा जेम पोर्टल के क्रियान्वयन हेतु आवश्यक सहयोग दिया जा रहा है।

इस संबंध में 1 अगस्त को सभी विभागों हेतु मुख्यालय राज्य कर विभाग रिंग रोड देहरादून में प्रशिक्षण आयोजित किया गया है। जिसके लिए हेल्पलाइन नंबर 8899890000 जारी हुआ है।मंदिर समिति अध्यक्ष ने‌ मुख्य कार्याधिकारी को कहा है कि उक्त प्रशिक्षण शिविर में मंदिर समिति की ओर से सक्षम अधिकारी प्रतिभाग करे।

Leave a Reply