बीस हजार का इनामी बदमाश पंजाब से गिरफ्तार

नैनीताल । पुलिस ने पिछले साल नानकमत्ता के बिचुआ में पुलिस टीम पर फायरिंग करने वाले बीस हजार रुपये का इनामी शातिर बदमाश को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। आरोपी को पंजाब से गिरफ्तार किया गया है।

उधमसिंह नगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) टी एस मंजूनाथ ने बुधवार को रूद्रपुर में पत्रकारों से इस मामले का खुलासा करते हुए कहा कि आरोपी गुरबाज सिंह उर्फ माडू शातिर किस्म का बदमाश है और पिछले साल 24 मार्च, 2021 को वह नानकमत्ता के बिचुआ में पुलिस टीम पर फायरिंग करने के बाद फरार हो गया था।

पुलिस की एक टीम तब आरोपी को गिरफ्तार करने के लिये बिचुआ गांव गयी थी। आरोपी को पुलिस कार्यवाही का पता चल गया और आरोपी पुलिस टीम पर फायरिंग करने के बाद फरार हो गया। आरोपी फरार होकर जींद (हरियाणा) चला गया और अपनी बहन के घर छिप गया था।

यहां से वह पंजाब के फाजिल्का के जलालाबाद में छिप कर रहने लगा। पुलिस आरोपी की लगातार तलाश कर रही थी और आखिरकार पुलिस को सफलता मिल ही गयी। मुखबिर से मिली सूचना के बाद एसओजी प्रभारी कमलेश भट्ट की अगुवाई में पुलिस के तेजतर्रार अधिकारियों की एक टीम का गठन किया गया।

पुलिस टीम ने आरोपी को जलालाबाद की पंचायती बस्ती से गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने बताया कि आरोपी शुरू से शातिर किस्म का रहा है और उसके खिलाफ गदरपुर, केलाखेड़ा व नानकमत्ता थाने में कई मुकदमे दर्ज हैं।

पुलिस टीम पर फायरिंग कर फरार होने के बाद पुलिस ने उस पर बीस हजार रुपए का इनाम घोषित कर दिया था। पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर आज उस तमंचे को भी बरामद कर लिया है जिससे उसने पुलिस पर बिचुआ में फायरिंग की थी। आरोपी ने उसे गदपुर के कलकत्ती में अपने घर में छिपा कर रखा था।

आज पुलिस टीम उसे गदरपुर उसके गांव लेकर गयी और हथियार बरामद किया। आरोपी के खिलाफ गदरपुर थाना में शस्त्र अधिनियम के तहत भी अभियोग पंजीकृत कर लिया गया है।

Leave a Reply