चीन सीमा में फंसे 25 पर्यटकों को सकुशल लाया गया धारचूला

नैनीताल। चीन सीमा से सटी व्यासघाटी में सड़क सम्पर्क टूटने से बूंदी में फंसे 25 पर्यटकों को हेलीकाप्टर से सकुशल धारचूला लाया गया है। उच्च हिमालयी क्षेत्र में अतिवृष्टि के चलते लगातार भूस्खलन होने से धारचूला-गूंजी मुख्य मार्ग लगातार बाधित हो रहा है। दो दिन पहले भी कई जगहों में मलबा आने और मार्ग बाधित होने से 25 आदि कैलाश यात्री बूंदी में फंस गये थे।

जिला प्रशासन की ओर से अविलंब कार्यवाही करते हुए 25 आदि कैलाश यात्रियों को हेली सेवा से सकुशल धारचूला लाया गया। सभी यात्री आज अपने गतंव्य के लिये रवाना हो पाये। मौसम खराब होने और सड़कें बंद होने से जिला प्रशासन के लिये धारचूला, मुनस्यारी व बंगापानी तहसीलों में गंभीर बीमार मरीजों और गर्भवती महिलाओं को समय से अस्पताल पहुंचाना मुश्किल हो रहा है।

ऐसे में जिलाधिकारी डा. आशीष चैहान ने गर्भवती महिलाओं को समय से उपचार दिलाने के लिये मुख्य चिकित्साधिकारी व संबद्ध उपजिलाधिकारियों को तहसील मुख्यालयों में आपातकालीन चिकित्सा केन्द्र स्थापित करने और ग्रामीण क्षेत्रों से गर्भवती महिलाओं को समय से भर्ती करने और उपचार देने के लिये वैकल्पिक व्यवस्था करने के निर्देश दिये हैं।

Leave a Reply