स्कूली छात्रा की मौत से गुस्साये प्रदर्शनकारियों ने पुलिस की गाड़ियां फूंकी

कल्लाकुरिची : तमिलनाडु के कल्लाकुरिची जिले में 12 वीं की छात्रा की मौत से आक्रोशित प्रदर्शनकारियों ने रविवार को बसों और पुलिस के वाहनों को आग के हवाले कर दिया। कुड्डालोर जिले की मूल निवासी छात्रा ने गत 13 जुलाई को आवासीय विद्यालय के छात्रावास में तीसरी मंजिल से कूदकर जान दे दी थी।

इससे गुस्साये परिवार के सदस्यों ने शव को लेने से इनकार कर दिया। घटना से आक्रोशित इलाके के स्थानीय लोगों और छात्रों ने चेन्नई-सलेम राजमार्ग पर तीन दिन से जाम कर रखा था। राजमार्ग पर बढ़ती भीड़ और जाम पर नियंत्रण के लिए पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज किया , जिसके बाद हिंसा भड़क उठी। प्रदर्शनकारियों ने स्कूल में भी तोड़फोड़ की और वहां खड़ी स्कूली वाहनों में आग लगा दी।

जिला कलेक्टर श्रीधर ने कल्लाकुरिची और आसपास के क्षेत्रों में निषेधाज्ञा लागू कर दी है। उन्होंने बताया कि स्थिति अब पूरी तरह से नियंत्रण में है। इलाके में बड़ी संख्या में पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है।

इस बीच मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने शांति की अपील की और लोगों को आश्वासन दिया कि छात्रा की मौत के लिए जिम्मेदार व्यक्ति को कानून के दायरे में लाया जायेगा। उन्होंने गृह सचिव के फणींद्र रेड्डी और पुलिस महानिदेशक को मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लेने के निर्देश दिये हैं।

Leave a Reply