तेलेंगना में बाढ़ का कहर, सेना से मांगी गयी मदद

हैदराबाद ।तेलेंगना में बाढ़ से  सभी नदियों का जलस्तर खतरे के निशान के ऊपर चल रहा है। राज्य के मुख्य सचिव सोमेश कुमार ने सेना के अधिकारियों से बात की और उनसे बाढ़ प्रभावित जिला भद्राद्री में सहायता मुहैया करने का आग्रह किया।

श्री कुमार के आग्रह पर सेना के 101 सैन्यकर्मी, जिनमें 68 पैदल सेना, 10 चिकित्साकर्मी तथा 23 अभियंता बाढ़ प्रभावित भद्रादी जिला के लिए रवाना हो गए हैं। बयान में बताया गया कि उपरोक्त सैनिक पांच स्वतंत्र टीमों के रूप में राहत एवं बचाव अभियान संचालित करने में सक्षम है।

उधर, पर्यटन विभाग ने राहत एवं बचाव कार्यों में सहायता के लिए भद्राद्री जिला में कर्मचारियों के साथ चार विशेष नावें भेजी हैं। वहीं, दमकल विभाग ने 210 लाइफ जैकेट के साथ सात नावें भी भेजी हैं।

राज्य सरकार ने सिंगरेनी कोलियरीज के प्रबंध निदेशक एन श्रीधर को जिले में राहत कार्यों की निगरानी के लिए विशेष अधिकारी नियुक्त किया है। बयान में कहा गया कि सिंगरेनी कोलियरी के साथ भद्राचलम में उपलब्ध बुनियादी ढांचे को बाढ़ राहत कार्यों के लिए इस्तेमाल किया जाएगा।

मुख्य सचिव ने बाढ़ की स्थिति की समीक्षा की और अधिकारियों से यह सुनिश्चित करने को कहा कि बाढ़ से कोई जनहानि न हो। बयान में बताया गया कि श्री कुमार हर आधे घंटे में बाढ़ की स्थिति का जायजा ले रहे हैं।

इस बीच भद्राचलम में गोदावरी नदी में बाढ़ की स्थिति अपस्ट्रीम परियोजनाओं से लगातार प्रवाह के साथ खराब होती जा रही है और आज सुबह 10 बजे 22.76 लाख क्यूसेक पानी छोड़े जाने के साथ जल स्तर 68.30 फीट तक पहुंच गया।

Leave a Reply