बंगाल भाजपा के सभी सांसद दिल्ली तलब

कोलकाता।  राष्ट्रपति चुनाव के मद्देनजर बंगाल भाजपा के सभी सांसदों को दिल्ली तलब किया गया है। सूत्रों ने बताया है कि उन्हें 16 जुलाई को दिल्ली आने को कहा गया है। यहां केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से उनकी मुलाकात होनी है।

भाजपा संसदीय दल के सूत्रों के मुताबिक दिल्ली में 16 और 17 जुलाई को दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया जाएगा। जहां राष्ट्रपति चुनाव में सांसदों को हाथ वोटिंग की प्रक्रिया सिखाई जाएगी। प्रशिक्षण शिविर के प्रभारी केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा हैं।

एक सांसद के मुताबिक शीर्ष नेतृत्व यह सुनिश्चित करना चाहता है कि कोई वोट बर्बाद न हो, इसलिए देशभर से भाजपा के 303 सांसदों को दिल्ली बुलाकर ट्रेनिंग कैंप का आयोजन किया जा रहा है। दो दिनों के प्रशिक्षण के ठीक अगले दिन 18 जुलाई को मतदान होना है।

पश्चिम बंगाल से भाजपा के 16 सांसदों को तय समय में दिल्ली पहुंचने को कहा गया है। द्रौपदी का शनिवार को कोलकाता में भाजपा विधायकों से मिलने का कार्यक्रम था लेकिन जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे के निधन के कारण देश में घोषित राष्ट्रीय शोक की वजह से इसे रद्द कर दिया गया था।

एक सूत्र के मुताबिक द्रोपदी मुर्मू 12 जुलाई को भाजपा विधायकों से मिलने कोलकाता आ सकती हैं। हालांकि भाजपा संसदीय दल के सूत्रों ने कहा कि अभी कुछ भी फाइनल नहीं हुआ है।

Leave a Reply