जम्मू-कश्मीर : सुरक्षा बलों ने पांच हाईब्रिड आतंकवादी को किया गिरफ्तार

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों ने श्रीनगर एवं बारामूला जिलों से दो अलग अलग अभियानों में लश्कर ए तैयबा के पांच हाईब्रिड आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने बताया कि पुलिस और सेना की संयुक्त टीम ने पंपोर निवासी नवीद शफी वानी और फैजान राशिद तेली को श्रीनगर से गिरफ्तार किया। जिले में आतंकवादियों की गतिविधियों के बारे में विशेष जानकारी के आधार पर श्रीनगर पुलिस ने विशेष नाकेबंदी की थी।

प्रारंभिक जांच से पता चला है कि गिरफ्तार आतंकवादी सहयोगी आतंकवादियों को हथियारों , विस्फोटक सामग्री के परिवहन और अन्य सहायता प्रदान करने में शामिल थे।

उन्होंने बताया कि एक अलग अभियान में गुरुवार को बारामूला जिले के सोपोर इलाके से तीन हाईब्रिड आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने बताया कि पुलिस, सेना और सीआरपीएफ ने आज शाम तक्यबल क्रैंकशिवन में आतंकवादियों की आवाजाही के संबंध में विशेष सूचना पर एक संयुक्त नाका स्थापित किया था।

पुलिस ने बताया कि जांच के दौरान तीन संदिग्ध लोगों ने नाका पार्टी को देखकर भागने की कोशिश की लेकिन सुरक्षाबलों ने पकड़ लिया। तलाशी के दौरान उनके पास से दो पिस्तौल, दो मैगजीन, 10 पिस्टल राउंड, एक हथगोला और एक एके 47 राइफल बरामद की गई। पकड़े गये तीनों आतंकवादियों की पहचान सोपोर निवासी रशीद मुश्ताक गनी, आमिर शफकत मीर और ताहिर निसार शेख के रूप में हुई है।

Leave a Reply