राह चलते लूट, दो नाबालिग को पुलिस ने गिरफ्तार

पिथौरागढ़ । लूट, मारपीट व जान से मारने की धमकी देने के दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। बीते शुक्रवार को लवराज सिंह पुत्र पुष्कर सिंह निवासी मुनस्यारी जिला पिथौरागढ़ ने कोतवाली पिथौरागढ़ में मामले की तहरीर दी थी।

उसने बताया कि विगत 22 जून की रात करीब साढ़े नौ बजे शनि मंदिर के पास कुजौली को जाने वाली गली के पास जगदम्बा कॉलोनी की तरफ से आ रहे तीन लड$कों ने उसे गाली-गलौच के साथ डरा धमका कर उसकी लोअर की जेब से 4 हजार 300 रुपये लूट लिये और किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी देकर चले गए।
इसके बाद लवराज ने उन लड़कों के बारे में जानकारी की तो उनमें से एक लड$के का नाम अभयराज पुत्र हरिशंकर, निवासी सुनीगैर, बजेटी पिथौरागढ़ तथा दूसरे लड़के का नाम राहुल उर्फ रोनी निवासी लिन्ठ्यूड़ा पिथौरागढ़ पता चला।

तहरीर के आधार पर पुलिस ने विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया। आरोपितों की तुरंत गिरफ्तारी को प्रभारी निरीक्षक कोतवाली मोहन चन्द्र पांडे के नेतृत्व में एक टीम गठित की गई। टीम ने बीते बृहस्पतिवार की रात मुखबिर की सूचना पर आरोपित अभयराज (20) को उसके घर पर दबिश देकर गिरफ्तार किया।
पुलिस के अनुसार पूछताछ में आरोपित ने अपना जुर्म स्वीकार किया। साथ ही बताया कि 22 जून की रात को वह और उसके तीन साथी आकाश कुमार उर्फ अक्कू, राहुल लोहिया उर्फ रौनी और विशाल सुकोटी ने मिलकर लवराज सिंह से 4 हजार 300 रुपये लूट लिये और आपस में बांट लिये।

इसके बाद पुलिस ने अभयराज को साथ लेकर अन्य आरोपितों की तलाश की। राहुल लोहिया के लिन्ठ्यूड़ा स्थित घर पर दबिश दी गई तो वह घर पर मौजूद नहीं मिला।

गिरफ्त में आए अभयराज के बताए अनुसार पुलिस टीम ने आकाश कुमार (18) पुत्र जगदीश राम, निवासी तल्ली सार, खतीगांव पिथौरागढ़, हाल निवासी पाटा ग्राम बजेटी को शुक्रवार सुबह उसके घर पर दबिश देकर गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार आरोपितों के कब्जे से लूटी गई धनराशि भी बरामद की गई। पुलिस अन्य आरोपितों की तलाश में जुटी है।

Leave a Reply