उत्तराखंड बना नौकरशाहों की ऐशगाह: पंवार

सतर्कता निदेशालय को सौंपेंगे एक वरिष्ठ नौकरशाह की संपत्ति का ब्यौरा

देहरादून । उत्तराखंड क्रांति दल के पूर्व केंद्रीय अध्यक्ष त्रिवेंद्र सिंह पंवार का कहना है कि उत्तराखंड नौकरशाहों की ऐशगाह बनकर रह गया है। नेता व नौकरशाही गठजोड़ बनाकर राज्य को लूट रहे हैं।

जो भी अधिकारी मुख्य पदों पर आसीन हो रहे हैं वह जमकर भ्रष्टाचार कर रहे हैं। ये अधिकारी कई नामी व बेनामी संपत्ति अर्जित कर रहे हैं। मंगलवार को दल के केंद्रीय कार्यालय में आयोजित पत्रकार वार्ता में उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार में लिप्त इन अधिकारियों के खिलाफ उक्रांद आवाज बुलंद करता रहेगा।
कहा कि हाल में सेवानिवृत्त हुए एक वरिष्ठ नौकरशाह की अकूत संपत्ति का ब्यौरा दल के पास उपलब्ध है।

जिसे बुधवार को सतर्कता निदेशालय को सौंपा जाएगा। राज्य सरकार से भी मांग की जाएगी कि इस मामले की जांच के आदेश पारित किए जाए। ताकि पता चल सके कि वरिष्ठ नौकरशाह ने इतनी अधिक संपत्ति कैसे अर्जित की है।

कहा कि यदि सरकार इस मामले की जांच नहीं कराती है तो यूकेडी कार्यकर्ता सडक़ों पर उतरकर आंदोलन करेंगे। कहा कि राज्य में तैनात जिस अधिकारी व उनके रिश्तेदारों के खिलाफ उप्र में जांच चल रही है उन्हें तत्काल प्रभाव से पद से हटाया जाए।

मांग की है कि राज्य सरकार भ्रष्टाचार पर लगाम कसने के लिए उप्र व पंजाब सरकार की भांति ठोस कदम उठाए। पत्रकार वार्ता में दल के निवर्तमान केंद्रीय महामंत्री जय प्रकाश उपाध्याय, लताफत हुसैन, प्रमिला रावत, किरण रावत आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply