हल्द्वानी में शुरू हुई भाजपा कार्यसमिति की बैठक, तमाम दिग्गज जुटे

आज राजनीतिक प्रस्ताव में होगा सीएम और पीएम की मुक्तकंठ से सराहना

दो दिनी बैठक में निकाय और 2024 के लोस चुनाव पर होगा गहन मंथन
हल्द्वानी । हल्द्वानी प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में इस बार सीएम पुष्कर सिंह धामी की पीठ थपथपाई जाएगी। इसमें धामी के धुर विरोधी भी शामिल रहेंगे तो प्रशंसक नेता भी।

इस बात के संकेत भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने दिए हैं। उन्होंने कहा कि दो माह में दृष्टिपत्र में किए गए वादे पूरे करने के लिए सीएम धामी का आभार जताया जाएगा और आठ साल में देश को राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय क्षितिज में खड़ा करने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी की भी मुक्तकंठ से सराहना होगी।

संभवतया राजनीतिक प्रस्ताव में पीएम और सीएम का गुणगान हो सकता है। इसके इतर कार्यसमिति में संगठन को मजबूत बनाने के साथ ही विस चुनाव में कुछ महत्वपूर्ण सीटों पर हार के कारणों पर मंथन होगा और आने वाले निकाय और लोस चुनाव की तैयारियों की रणनीति का खाका खींचा जाएगा।

एक तरह से दो दिनी कार्यसमिति की बैठक से पुरानी बोतल में नई शराब ही दिखने वाला है।
मंगलवार को यहां रामपुर रोड के कार्यसमिति स्थल अमरदीप होटल में इस तरह के संकेत कौशिक ने एक पत्रकार वार्ता में दिए।

उन्होंने बताया कि बैठक में आने वाले कार्यक्रमों को अंतिम रुप दिया जाएगा। इसमें राज्य भर में नौ  जून से विशेष अभियान चलाया जाने वाला है। यह कार्यक्रम एक पखवाड़े तक चलेगा। इसमें पीएम नरेंद्र मोदी सरकार की आठ साल की उपलब्धियां जनता के बीच ले जायी जाएंगी।

इस अभियान के साथ ही लोगों को भाजपा के साथ जोड़ा जाएगा। एक तरह से भाजपा की इस कार्यसमिति की बैठक के साथ ही पार्टी 2024 लोस चुनाव के मिशन पर जुट जाएगी। उन्होंने बताया कि इसमें महिला सशक्तिकरण, अनुसूचित जाति से जुड़े कार्यक्रमों को खास केंद्र में रखा जाएगा।

उन्होंने बताया कि इस अभियान में यूक्रेन युद्ध में भारत की नीति, कोरोना काल में मुफ्त अनाज जैसे मुद्दों को जनता के बीच ले जाकर जनता के साथ जुड़ाव पैदा किया जाएगा। उन्होंने बताया कि बीस जून तक सभी जिला कार्यसमिति संपन्न कराने का फैसला लिया गया है। कार्यसमिति में इस पर मुहर लग जाएगी। एक माह के भीतर प्रदेश स्तर के प्रशिक्षण संपन्न हो जाएंगे।

जुलाई में विधायक एवं अन्य पदाधिकारियों के प्रशिक्षण भी संपन्न हो जाएंगे। उन्होंने संकेत दिया है कि इस बार कार्यसमिति की बैठक में पीएम मोदी के आठ साल में बढ़ती लोकप्रियता और जन अपेक्षाओं को पूरा करने की निष्ठा का आभार व्यक्त किया जाएगा। इसी राजनीतिक प्रस्ताव में सीएम धामी का भी आभार जताया जाएगा।

उन्होंने कहा कि रिकार्ड समय में सीएम ने दृष्टि पत्र पर काम करना शुरू कर दिया है। उन्होंने समान नागरिक संहिता बनाने के लिए कमेटी का गठन कर दिया है। उन्होंने बताया कि इसके अलावा बैठक में कई अन्य बिंदुओं पर मंथन होगा।

उन्होंने कई सवालों का जवाब बिल्कुल गोलमोल दिए या टाल दिए। इस मौके पर प्रदेश महामंत्री कुलदीप कुमार, सुरेश भट्ट, प्रदीप बिष्ट, मनवीर सिंह चौहान, प्रकाश रावत आदि मौजूद थे।

सभा स्थल का नाम दिवंगत सीडीएस जनरल बिपिन रावत के नाम पर

भाजपा ने इस बार की कार्यसमिति की बैठकों के सभागार के नाम दिवंगत नेताओं के नाम पर दिए हैं। यह जानकारी भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन सिंह कौशिक ने दी। उन्होंने बताया कि सभा स्थल का नाम जनरल बिपिन सिंह रावत के नाम पर रखा गया है।

इसके अलावा कार्यसमिति की बैठक कक्ष का नाम पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री बची सिंह रावत बचदा के नाम पर रखा गया है। उन्होंने बताया कि प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक के कक्ष का नाम दिवंगत नेता प्रकाश पंत के नाम पर होगा। भोजन कक्ष का नाम दिवंगत विधायक सुरेंद्र सिंह जीना तो एक कक्ष का नाम हरबंश कपूर का नाम दिया गया है।

बैठक में हिस्सा लेंगे सीएम

सीएम पुष्कर सिंह धामी बुधवार को दस बजे भाजपा कार्यसमिति की बैठक में हिस्सा लेने पहुंच रहे हैं। वे दिन भर मौजूद रहेंगे। सभी राजनीतिक प्रस्ताव पेश करते समय भी वाहवाही बटोरते दिखेंगे।

कार्यसमिति के लिए दुल्हन की तरह सजी हल्द्वानी

भाजपा कार्यसमिति की बैठक के लिए समूची हल्द्वानी को दुल्हन की तरह से सजा दिया गया है। पूरे शहर में भाजपा के झंडे, पोस्टर और आदमी कट कटआउट लगाए गए हैं।

इसमें पीएम नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, सीएम पुष्कर सिंह धामी समेत तमाम नेता दिख रहे हैं। सीएम को खुश करने के लिए तमाम छोटे बड़े नेताओं के पोस्टर भी लगे हैं। सबसे ज्यादा पोस्टर और बैनर नैनीताल रोड और कार्यसमिति की बैठक से जुड़ी रामपुर रोड शामिल है।

1 Comment
  1. likhopadhobadho says

    प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री की सराहना जरूरी।

Leave a Reply