कांग्रेस प्रभारी देवेन्द्र यादव पर भाजपा का तगड़ा हमला

दिल्ली में गरीब लोगों की जमीनें कब्जाने का मामला उठाया

कांग्रेस अध्यक्ष पर भी साधा निशाना, भू-माफिया को बनाया प्रभारी
देहरादून। पहले से ही अपनी पार्टी के दिग्गजों के निशाने पर आ चुके कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी देवेन्द्र यादव पर भारतीय जनता पार्टी ने भी तगड़ा हमला बोला है।
भाजपा ने यादव पर दिल्ली में अनुसूचित परिवार की जमीन हड़पने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी को भी आड़े हाथ लिया है।
भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता रविन्द्र जुगरान ने कहा है कि सोनिया गांधी व राहुल गांधी को इस बात पर शर्म करनी चाहिए कि उन्होंने उत्तराखंड कांग्रेस का प्रभारी एक ऐसे व्यक्ति को बनाया है जो भू माफिया है और जिसने दिल्ली में कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में अपनी राजनीतिक पहुंच के चलते गरीब अनुसूचित परिवार के लोगों की कई एकड़ जमीन जालसाजी व हेराफेरी कर कब्जाई।
भाजपा नेता ने कहा है कि कब्जाई गयी जमीन यादव ने उत्तर प्रदेश में रहने वाले अपने रिश्तेदारों का नाम भी करवा दी। जुगरान ने कहा की इसमें ज्यादातर वो जमीनें हैं जो बीस सूत्री कार्यक्रम के तहत भूमिहीन गरीब अनुसूचित परिवार के लोगों को आवंटित की गई थी।
भाजपा नेता ने एक अति गंभीर आरोप यह लगाया है कि प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव व उनके दिवंगत पिता महेंद्र सिंह यादव ने हथियारों व गुंडागर्दी के दम पर गरीब हरिजनों की जमीनें खुर्द-बुर्द कर उस समय कब्जाई जब वो विधायक थे और दिल्ली में कांग्रेस की सरकारें थी।
भाजपा नेता ने आरोप लगाया है कि देवेन्द्र यादव व उनके पिता स्वर्गीय महेन्द्र यादव ने गांव समयपुर, लिबासपुर, सिरसपुर, कादीपुर, भलस्वा, आदि गांव में सैकड़ो एकड़ ग्राम सभा की जमीनों पर अपने परिवार का कब्जा करवाया।
ऐतिहासिक शेरशाह सूरी मार्ग समयपुर में सड़क पर कब्जा करके धर्मकांटा लगवाया। समयपुर गांव की चारागाह (ग्रीन छेत्र) पर कब्जा करके उस पर अवैध व्यावसायिक भवन का निर्माण कराया।
इस मामले में देवेन्द्र यादव के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज हुआ। राम किशन पुत्र स्वर्गीय प्रभु निवासी लिबासपुर रोड ने उन पर मुकदमा दर्ज कराया।
रवीन्द्र जुगरान ने कहा कि कांग्रेस ने भू-माफिया और गुंडागर्दी करने और गंभीर आरोपों वाले व्यक्ति को देवभूमि उत्तराखंड में कांग्रेस का प्रदेश प्रभारी बना कर उत्तराखंड व उत्तराखंड की जनता का अपमान किया है।
जुगरान ने कहा कि कांग्रेस को जवाब देना चाहिए कि भू-माफिया को उत्तराखंड का प्रभारी बना कर वह क्या संदेश देना चाहती है।

Leave a Reply