एनयूजे के प्रांतीय सम्मेलन को सीएम धामी ने किया संबोधित ,चारधाम में सरकार की अव्यवस्थाओं के चलते एक भी यात्री की मौत नहीं हुई

नैनीताल। उधमंसिंह नगर के पंतनगर में नेशनल यूनियन आफ जर्नलिस्ट (एनयूजे) के प्रांतीय सम्मेलन को संबोधित करते हुए सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि चारधाम यात्रा में तीर्थयात्रियों की मौत के मामले में उत्तराखंड की छवि को गलत ढंग से पेश किया गया।
चारधाम में सरकार की अव्यवस्थाओं के चलते एक भी यात्री की मौत नहीं हुई है। उन्होंने यह भी कहा कि पत्रकारों की जिम्मेदारी है कि वह वास्तविक तस्वीर पेश करें। उन्होंने कहा कि वह स्वयं चारधाम यात्रा की निगरानी कर रहे हैं। कोरोना महामारी के चलते दो साल बाद चारधाम यात्रा सुचारू हुई है।
सरकार नहीं चाह रही थी कि चारधाम को लेकर सख्ती बरती जाये लेकिन पहले दिन ही अनुमान के विपरीत रिकार्ड संख्या में तीर्थयात्री केदारनाथ पहुंच गये। उन्होंने कहा कि तीर्थयात्रा को सफल बनाने की जिम्मेदारी सरकार के साथ ही सभी की है। उन्होंने यात्रियों से भी अपील की कि उत्तराखंड सरकार को सहयोग करें।
उन्होंने बिना पंजीकरण व बिना मेडिकल के यात्रा पर न आने की अपील की। उन्होंने कहा कि सरकार का उद्देश्य यात्रा को सरल, सगम व सुखदायी बनाना है। उन्होने यह भी कहा कि उनकी सरकार समान नागरिक संहिता लागू करने के लिये संकल्पबद्ध है। इसका ड्राफ्ट तैयार करने के लिये विशेषज्ञों की एक कमेटी का गठन किया जा रहा है।
इसके बाद इसे लागू कर दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि उन्होंने इस बार बजट को लेकर नये कदम उठाये हैं। वह चाहते हैं कि आम जनता के सुझाव से बजट तैयार किया जाये। इसके लिये नयी पहल की है। समाज के सभी वर्गों से जन संवाद कर रहे हैं।

Leave a Reply