यूक्रेन के कारोबारियों ने लगाया आरोप, कहा-कृषि उपकरण चुरा रही है रूसी सेना 

कीव। रूसी सैनिक पर यूक्रेन के कारोबारियों ने आरोप लगाया है।  कारोबारियों ने  कहा कि रूसी सैनिक यूक्रेन के मेलिटोपोल शहर की दुकानों से कृषि उपकरण चुरा कर इसे रूस के चेचन्या भेज रहे हैं।

रूसी सेना के कब्जे वाले शहर मेलिटोपोल में मार्च की शुरुआत से एक एग्रोटेक डीलरशिप से लगभग 50 लाख डॉलर कीमत के उपकरण चुराये गये थे। समाचार वेबसाइट ने मामले के विवरण से परिचित एक स्थानीय संपर्क के हवाले से बताया कि यह सब दो कंबाइन हार्वेस्टर, एक ट्रैक्टर और एक सीडर की जब्ती के साथ शुरू हुआ।

अगले कुछ हफ्तों में कृषि मशीनरी के सभी 27 टुकड़ों को हटा दिया गया। कुछ मशीनरी को पास के एक गांव में ले जाया गया, लेकिन उनमें से कुछ को 1100 किमी से अधिक दूर चेचन्या की लंबी भूमिगत यात्रा पर भेज दिया गया।

जीपीएस से लैस इन मशीनों को आखिरी बार चेचन्या के जखान यर्ट गांव में ट्रैक किया गया था। अन्य स्थानीय स्रोतों के हवाले से बताया गया है कि रूसी सैन्य इकाइयां साइलो में रखे अनाज तक की चोरी कर रही हैं।

सूत्र ने बताया कि रूसी सेना अनाज ले जा रही है। वह इसे चुराती है और क्रीमिया ले जाती है। मेलिटोपोल के मेयर ने पिछले हफ्ते एक वीडियो पोस्ट किया था जिसमें अनाजों से लदे ट्रकों का एक काफिला मेलिटोपोल से रवाना होता नजर आ रहा था

Leave a Reply