स्पाइसजेट की मुंबई से दुर्गापुर की उड़ान एयर टर्बुलेंस में फंसी, 11 यात्री घायल

नयी दिल्ली । स्पाइसजेट की मुंबई से दुर्गापुर की उड़ान के दौरान रास्ते में आज वायुमंडलीय दबाव में अचानक बदलाव के कारण तेज झटके की वजह से 11 यात्री घायल हो गये जिनमें से तीन लोगों को गंभीर चोटें आयीं हैं।

स्पाइसजेट के एक प्रवक्ता ने बताया कि  मुंबई से दुर्गापुर के लिए उड़ान संख्या एसजी-945 में बा‘ वातावरण में वायुमंडलीय दबाव में अचानक बदलाव के कारण जोर के झटके लगे जिससे 11 यात्री घायल हो गये और कुछ को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा।

प्रवक्ता ने कहा कि आठ यात्रियों को अस्पताल से छुट्टी मिल गयी है और स्पाइजेट घायल यात्रियों को यथा संभव मदद मुहैया करा रही है। प्रवक्ता के अनुसार जिस समय यह घटना हुई, उस समय विमान में कुर्सी की पेटी बांधने का संकेत आन कर दिया गया था और पायलट एवं क्रू सदस्यों ने यात्रियों से बार बार अपने स्थान पर बैठे रहने एवं कुर्सी की पेटी बांधने का अनुरोध किया था।

लेकिन कुछ यात्रियों ने इसे गंभीरता से नहीं लिया और वायुमंडलीय दबाव के कारण जोर का झटका लगने से कुछ यात्री घायल हो गये। लेकिन दुर्गापुर पहुंचते ही घायल यात्रियों को तत्काल चिकित्सीय उपचार उपलब्ध करायी गयी। इस घटना की जानकारी नागर विमानन महानिदेशालय ने भी तलब की है।

Leave a Reply