बद्रीनाथ में वीआईपी दर्शनों की नई व्यवस्था, यात्रा तैयारियों ने पकड़ा जोर

जोशीमठ। बद्रीनाथ धाम की यात्रा तैयारियां जोर पकड़ती जा रही है। इसके चलते कपाट खुलने से पूर्व सभी व्यवस्थाएं चॉकचौबंद हो जाएंगी। इस बार बद्रीनाथ धाम में वीआईपी दर्शनों की नई व्यवस्था भी बनाई जा रही है।
बद्रीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति द्वारा यात्रा तैयारियों के निमित अब तक सिंहद्वार तथा मंदिर परिसर में रंग रोगन का कार्य पूरा कर लिया गया है। मरम्मत तथा साजसज्जा के कामों को अंतिम रू प दिया जा रहा है। इस बार बद्रीनाथ धाम पहुंचने वाले विशिष्ट अतिथियों के दर्शनों के लिए अलग से व्यवस्था की गई है।

बीकेटीसी के उपाध्यक्ष किशोर पंवार की पहल पर वीआईपी गेस्ट हाउस गुजराती भवन से ही अलग से सीढ़ियों का निर्माण कराया गया है ताकि वीआईपी गुजराती भवन से सीधे फोटो गैलरी हॉल में प्रवेश करेंगे। यहां से वीआईपी क्रमानुसार दर्शनों के लिए जाएंगे।

उपाध्यक्ष ने बताया कि इस ब्यवस्था से लाइन में खड़े श्रद्धालुओं को भी दिक्कतें नहीं होगी। उन्होंने बताया कि मंदिर के अंदर सभा मंडप मे भी विभिन्न पूजाओं के दौरान अधिक से अधिक श्रद्धालुओं को स्थान दिलाने की व्यवस्था बनाई जा रही है। बद्रीनाथ यात्रा शुरू होने से पूर्व 29 अप्रैल को बीकेटीसी के अध्यक्ष अजेंद्र अजय का भी बद्रीनाथ पहुंचने का कार्यक्रम है।

Leave a Reply