आमजन के हित में सरकार ले रही निर्णय: डा धन सिंह रावत

देहरादून। आजादी के अमृत महोत्सव के तहत खिर्सू व पाबौ विकासखंण में स्वास्थ्य मेले का आयोजन किया गया। मेले में शामिल हुए स्वास्थ्य मंत्री डा धन सिंह रावत ने कहा कि इन स्वास्थ्य मेलों से ग्रामीण क्षेत्रों की जनता को स्वास्थ्य लाभ मिल सकेगा।

उन्होंने कहा कि सरकार आमजन के हित में जमीनी स्तर पर सार्थक निर्णय ले रही है। आजादी के अमृत महोत्सव के अन्र्तगत आज विकासखण्ड खिर्सू, विकासखण्ड पाबौ व विकासखण्ड नैनीडांडा में स्वास्थ्य मेलों का आयोजन किया गया।

विकासखण्ड खिर्सू व पाबौ स्वास्थ्य मेलों में मुख्य अतिथि के रूप में कैबिनेट मंत्री रावत ने प्रतिभाग किया जबकि नैनीडांडा में विधायक लैंसडौन महंत दिलीप रावत ने मुख्य अतिथि के रूप में प्रतिभाग किया। इस दौरान आयोजित स्वास्थ्य मेलों में स्वास्थ्य के क्षेत्र में उत्ष्ट कार्य करने वाले स्वास्थ्य कर्मीयों को सम्मानित किया।

आयोजित स्वास्थ्य शिविर में विभिन्न विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीमों द्वारा लोगों का परीक्षण कर स्वास्थ्य सम्बन्धी परामर्श दिये गये।

जिसमें स्थानीय लोगों के डिजिटल हेल्थ कार्ड आईडी, आयुष्मान कार्ड, गोल्डन कार्ड बनाने के साथ-साथ उच्च रक्तचाप, मधुमेह व कैंसर आदि की निशुल्क जाचें भी की गयी।

स्वास्थ्य मेले में विभिन्न जनपद स्तरीय विभागों ने प्रतिभाग कर स्थानीय लोगों की समस्याओं का समाधान किया, जिसमें वृद्ध पेंशन, दिव्यांग प्रमाण पत्र बनाने के साथ कोविड-19 विशेष टीकाकरण अभियान भी चलाया गया।
इस अवसर पर रावत ने कहा कि इस तरह के स्वास्थ्य शिविरों के आयोजन से स्थानीय लोगों को लाभ मिलेगा। कहा कि उत्तराखण्ड में लगभग 115 स्थानों पर स्वास्थ्य मेलों का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें स्वास्थ्य विभाग के साथ-साथ अन्य विभागों के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित होकर जन सामान्य की समस्याओं का निस्तारण कर रहे है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार इस तरह के अन्य जनोपयोगी कार्य लगातार कर रही है, जिससे जनता को भटकना नही पड़ रहा।

Leave a Reply