सहकारिता भर्ती घोटाले की एसआईटी जांच कराने की मांग

देहरादून । सहकारिता विभाग में हुए भर्ती घोटाले को लेकर उत्तराखंड क्रांति दल के तेवर भी तल्ख हैं। भर्ती घोटाले की एसआईटी जांच कराने की मांग को लेकर उक्रांद कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को गांधी पार्क में प्रदर्शन करते हुए धरना दिया। कहा कि विभागीय जांच के नाम पर दोषियों को बचाया जा रहा है।
यूकेडी के केंद्रीय मीडिया प्रभारी शिव प्रसाद सेमवाल के नेतृत्व में गांधी पार्क में धरने पर बैठे कार्यकर्ताओं का कहना था कि भाजपा सरकार के संरक्षण में सहकारिता विभाग में भर्ती घोटाला हुआ है।
सहकारी बैंक के अध्यक्ष से लेकर डायरेक्टर व अन्य अधिकारियों ने अपने निकट संबंधियों को बड़े पैमाने पर भर्ती किया। जब भर्ती घोटाले का पर्दाफाश हुआ तो दोषियों को दंडित करने के बजाय स्थानांतरण किया गया।
उन्होंने मांग की है कि सहकारिता मंत्री डॉ. धन सिंह रावत तत्काल प्रभाव से पद से इस्तीफा दें और भर्ती घोटाले की एसआईटी जांच कराई जाए।
उन्होंने यह भी मांग की है कि इस पूर्व में हुई भर्ती को निरस्त कर नये सिरे से भर्ती प्रक्रिया शुरू कराई जाए। धरने पर बैठने वालों में केंद्रीय सचिव शूरवीर सिंह नेगी, महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष सुलोचना इष्टवाल, सीमा रावत, पिंकी देवी आदि कार्यकर्ता शामिल रहे।

Leave a Reply