बीकेटीसी की 22 सदस्यीय एडवांस टीम केदारनाथ रवाना

रुद्रप्रयाग। बद्रीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति (बीकेटीसी) की 22 सदस्यीय एडवांस टीम गुरुवार को ऊखीमठ से केदारनाथ धाम के लिए रवाना हो गई। देर सांय तक टीम केदारनाथ धाम भी पहुंच गई। इस दल की आेर से केदारनाथ में यात्रा को लेकर जरूरी व्यवस्थाएं जुटाई जाएंगी।
बीकेटीसी के अध्यक्ष अजेंद्र अजय और सीईओ बीडी सिंह के निर्देशों पर टीम केदारनाथ धाम के लिए रवाना हुई।
बद्री-केदार मंदिर समिति के अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने इस बार यात्रियों की अत्यधिक संख्या में केदारनाथ आने की संभावनाओ को देखते हुए बीकेटीसी के सभी अधिकारी कर्मचारियों को बेहतर व्यवस्थाएं करने के निर्देश दिए हैं।
बीकेटीसी के मीडिया प्रभारी डॉ हरीश गौड ने बताया कि गुरुवार को सुबह आठ बजे सहायक अभियंता गिरीश देवली के नेतृत्व में 22 कर्मचारियों का दल केदारनाथ के लिए रवाना हो गया, जबकि 12 अप्रैल को समिति का अग्रिम दल बदरीनाथ धाम पहुंच गया था। इस यात्रा वर्ष में केदारनाथ धाम के कपाट 6 मई तथा बदरीनाथ धाम के कपाट 8 मई को खुल रहे हैं।
दल में अवर अभियंता विपिन कुमार सहित फार्मेसिस्ट लोकेंद्र रिवाड़ी, भंडार प्रभारी उमेश शुक्ला सहित कर्मचारी एवं स्वयं सेवक शामिल हैं। केदारनाथ पहुंचने के बाद यह दल शीघ्र ही केदारनाथ में मंदिर परिसर में साफ सफाई, पेयजल, विद्युत, पूजा काउंटरों को, दर्शन पंक्ति सहित सामान्य मरम्मत के कार्य पूर्ण करेगा।

Leave a Reply