पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा,रूसी हमले से पहले ही बाइडेन ने बढ़ाए पेट्रोल के दाम 

नयी दिल्ली। पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने उत्तर केरोलाइना के सेल्मा में आयोजित शनिवार की रैली में अपने समर्थकों से कहा, ‘जो हो रहा है वह अकल्पनीय है। क्या आपको ऊर्जा स्वतंत्रता याद है? हमारे पास इतनी (ईंधन) थी कि हमारे पास एक साल में रूस और सऊदी अरब की तुलना में दोगुना तेल होता।

श्री ट्रम्प ने कहा कि उनके कार्यकाल में, अमेरिका में पेट्रोल दो डॉलर प्रति गैलन से कम था। गैस की बढ़ती कीमतों के बीच अमेरिकी अब छोटी कारों की ओर रुख कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘‘यूक्रेन (संकट) से बहुत पहले, बाइडेन ने ग्रीन न्यू डील लाकर पेट्रोल की कीमतों में बढ़ोतरी की।

हम सभी जगह पवन चक्कियां चाहते हैं, मुझे यहां कोई पवनचक्की नहीं दिख रही है… अगर आपके घर के पास एक पवनचक्की है, आपका घर एक तरह से बेकार है, (पवनचक्की) सभी पक्षियों को मार देती है, आपके परिदृश्य को बर्बाद कर देती है, और ऊर्जा का सबसे महंगा साधन है।

पूर्व राष्ट्रपति के अनुसार, तेल की कीमतें अब रिकॉर्ड ऊंचाई पर हैं और बाइडेन प्रशासन ईरान और वेनेजुएला से तेल खरीदने की योजना बना रहा है। यूक्रेन में रूसी विशेष सैन्य अभियान और इसके बाद मॉस्को पर लगाए गए प्रतिबंधों के बीच अमेरिका में राष्ट्रीय ईंधन की कीमतें पिछले एक महीने से बढ़ रही हैं।

पिछले हफ्ते, बाइडेन प्रशासन ने घोषणा की कि वह अगले छह महीनों में अमेरिकी स्ट्रैटेजिक पेट्रोलियम रिजर्व (एसपीआर) से प्रति दिन 10 लाख बैरल तेल जारी करेगा, ताकि कुल 18 करोड़ बैरल बाजार में उतारकर वैश्विक आपूर्ति संकट को कम किया जा सके।

1 Comment
  1. Amarnath Singh says

    राइट

Leave a Reply