गैस एजेन्सी दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी, पुलिस ने बिहार से किया गिरफ्तार

नैनीताल। पिथौरागढ़ पुलिस ने एक ठग को बिहार के गया से गिरफ्तार किया है। आरोपी ने  गैस एजेन्सी दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी की है। जानकारी के अनुसार पिछले साल नौ सितम्बर 2021 को जाजरदेवल थाना के अंतर्गत एलपीजी गैस एजेंसी में डीलरशिप दिलाने के नाम पर लाखों की धोखाधड़ी का मामला सामने आया था।

जाजरदेवल निवासी सुनील कुमार की ओर से एक तहरीर देकर आरोप लगाया गया कि अज्ञात व्यक्ति ने आनलाइन मैसेज व फोन के माध्यम से उनको एलपीजी गैस एजेन्सी में डीलरशिप दिलाने की बात कहकर 1,68,300 रूपये ठग लिये तथा अब उससे कोई सम्पर्क नही हो पा रहा और न ही वह पैसे लौटा रहा है ।

जाजरदेवल पुलिस ने धोखाधड़ी के मामले में अभियोग पंजीकृत कर जांच शुरू की। जांच में साइबर सेल की मदद ली गयी और आरोपी की लोकेशन बिहार के गया में मिली। इसके बाद एक पुलिस टीम को गया बिहार भेजा गया और टीम ने शुक्रवार को आरोपी शुभम कुमार पुत्र सोमदत्त कुमार निवासी कटारी हिलबलजोरी विघा, जिला-गया, बिहार को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया।

अग्रिम आवश्यक वैधानिक कार्यवाही की जा रही है। गिरफ्तार करने वाली टीम में वड्डा चौकी प्रभारी जसवीर सिंह, सिपाही राजकुमार, सिपाही संजीत राणा व साइबर सेल के सदस्य शामिल रहे।

Leave a Reply