राजस्थान : विस्फोटक के  साथ पकड़े गए तीन संदिग्ध आतंकवादी

रतलाम : राजस्थान के निम्बाहेडा में विस्फोटक के साथ पकड़े गए तीन संदिग्ध आतंकियों के मध्यप्रदेश के रतलाम से जुड़े होने के चलते यहां की स्थानीय पुलिस के साथ एन्टी टेरेरिस्ट स्कायड (एटीएस) भी सक्रिय हो गयी और दो आरोपियों को आज गिरफ्तार कर लिया।

इसके साथ ही कुछ अन्य संदिग्ध भी हिरासत में लिए गए हैं। पुलिस सूत्रों के अनुसार राजस्थान के निम्बाहेडा में कल रतलाम के तीन संदिग्ध आतंकी अल्तमश, जुबैर और सैफूल्ला के पकडे जाने के बाद मध्यप्रदेश एटीएस ने रतलाम के ही दो अन्य आरोपियों को भी पकड लिया है।

पकडे गए इन दो आरोपियों के नाम फिलहाल एटीएस ने उजागर नहीं किए है। इन दोनों आरोपियों को मध्यप्रदेश एटीएस पूछताछ के लिए अपने साथ ले गयी है। उधर, रतलाम पुलिस ने भी लगभग पचास संदिग्धों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है।

पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी ने यहां मीडिया से चर्चा में बताया कि संदिग्ध आतंकियों द्वारा और भी विस्फोटक सामग्री और हथियार इत्यादि रतलाम में छुपाए हो सकते है। इसे देखते हुए पुलिस द्वारा इन संदिग्ध आतंकियों के सम्पर्क में रहे प्रत्येक व्यक्ति को बारीकी से टटोला जाएगा।

निम्बाहेडा से धराए तीन रतलाम के संदिग्ध आतंकियों में से दो अल्तमश और जुबैर तरुण सांकला की हत्या में शामिल थे और इसी हत्याकाण्ड में उन्हे आजीवन कारावास की सजा भी हुयी थी। इसी तरह सैफूल्ला कपिल हत्याकाण्ड में शामिल था।

तीनों ही आजीवन कारावास के दोष सिद्ध अपराधी जमानत पर बाहर थे और जमानत पर आते ही फिर से कथित आतंकी क्रियाकलापों में सक्रिय हो गए।

Leave a Reply