पश्चिम बंगाल : बीरभूम मामले को लेकर विधानसभा में हंगामा, तृणमूल विधायकों ने की मारपीट

नयी दिल्ली। पश्चिम बंगाल में बीरभूम मामलो को लेकर विधानसभा में जोरदार हंगामा हुआ। बीजेपी नेताओं ने सदन में चर्चा की मांग करने पर उनके साथ सत्ताधारी तृणमूल कॉन्ग्रेस के विधायकों ने मारपीट की। बीजेपी विधायक मनोज तिग्गा के कपड़े तक फाड़ डाले गए। इस बीच विधानसभा स्पीकर ने पांच बीजेपी विधायकों शुभेंदु अधिकारी, मनोज तिग्गा, नरहरि महतो, शंकर घोष, दीपक बर्मन को सस्पेंड कर दिया है।

ममता बनर्जी ने कार्रवाई का दिया निर्देश

ममता बनर्जी ने राज्य के नेता फिरहाद हकीम को कार्रवाई का निर्देश दिया था। ममता बनर्जी इनदिनों उत्तर बंगाल के पहाड़ी इलाकों के दौरे पर हैं। उन्होंने वहीं से फिरहाद हकीम को तत्काल कार्रवाई करने को कहा था। इसी सूचना पर सुश्री बनर्जी ने भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराने का निर्देश दिया है।

वैसे श्री हकीम को इस बारे में क्या संदेश और निर्देश दिया गया है, इसकी कोई पुष्टि नहीं हो पायी है। समझा जाता है कि तृणमूल के विधायक असित मजुमदार पर हमला होने तथा उनकी नाक पर घूंसा लगने से खून निकलने की सूचना पर ममता बनर्जी नाराज हुई हैं।
विधानसभा से मिली रिपोर्ट के मुताबिक विधानसभा के अंदर विधायकों के आने के बाद सदन की कार्यवाही उस समय बाधित हो गई जब सत्तारूढ़ तृणमूल और मुख्य विपक्षी दल भाजपा के सदस्यों के बीच बीरभूम हिंसा को लेकर सदन में धक्का-मुक्की हुई। विधानसभा के इस सत्र का सोमवार को पहला दिन था।

विधानसभा की कार्यवाही शुरू होते ही भाजपा विधायकों ने तृणमूल सरकार पर आरोप लगाते हुए राज्य में हिंसा और कानून-व्यवस्था को लेकर सवाल खड़े कर दिए। विपक्ष के नेता शुवेंदु अधिकारी ने सत्र की शुरुआत में ही बोलना शुरू कर दिया।

विधानसभा के अंदर भाजपा और तृणमूल विधायकों के बीच जमकर मारपीट हुई। इसमें तृणमूल विधायक असित मजूमदार घायल हो गए और भाजपा विधायक मनोज तिग्गा के कपड़े फाड़ दिए गए।  मजूमदार को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Leave a Reply