हल्द्वानी में उप्र के शातिर चोरों का गैंग पकड़ा गया, आभूषण भी बरामद

नैनीताल । हल्द्वानी में पुलिस ने नकबजनी की घटना में शामिल उत्तर प्रदेश के एक गैंग का पर्दाफाश करते हुए दो शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के पास से भारी मात्रा में सोने व चांदी के आभूषण भी बरामद हुए हैं।

नैनीताल के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पंकज भट्ट ने इस हल्द्वानी में इस मामले का खुलासा करते हुए बताया कि फरवरी व मार्च में हल्द्वानी कोतवाली व मुखानी थाना क्षेत्र में कुछ घरों से नकबजनी व चोरी की अलग-अलग घटनायें प्रकाश में आयी थीं।

पुलिस ने अभियोग पंजीकृत कर चोरों की तलाश के लिये तीन टीमों का गठन किया। टीम की ओर से शहर के 200 सीसीटीवी कैमरों को खंगाला गया। पुलिस को कुछ तथ्य हाथ लगे।

आखिरकार पुलिस ने दो आरोपियों सैय्यद मो. एहसान पुत्र स्व मो. सैरूयद उस्मान निवासी खदरा, थाना हसनगंज, लखनऊ व कासिम पुत्र कादिर निवासी भदेवा, थाना थानगांव, सीतापुर को शनिवार रात को कालाढूंगी रोड स्थित भाखड़ा पुल से गिरफ्तार कर लिया। श्री भट्ट ने बताया कि यह एक शातिर गैंग है।

गैंग का सरगना कासिम है और उसी के इशारे पर चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया जाता है। आरोपियों ने अपना गुनाह कुबूल कर लिया है। उन्होंने बताया कि गैंग के सदस्य चोरी की घटना को अंजाम देने से पहले दिन में बंद घरों की रेकी करते थे और रात को 9 से 11 के बीच उन घरों अपना शिकार बनाते थे जिन घरों में लाइट नहीं जली होती थी।

आरोपी बंद घरों व अलमारी का ताला तोड़ने में माहिर हैं। वे इसके लिये सरिया व पेचकश का प्रयोग करते हैं। आरोपियों के पास से 114 ग्राम सोने व 600 ग्राम चांदी के आभूषण के अलावा नकदी व अन्या सामान भी बरामद हुआ है। भट्ट ने बताया कि शातिर चोर पकड़ से बचने के लिये घरों में लगे सीसीटीवी की डीबीआर भी साथ ले जाते थे।

Leave a Reply