देश भर में पुरानी पेंशन योजना बहाल को लेकर एआईआरएफ का प्रदर्शन

नयी दिल्ली। आल इंडिया रेलवे मेन्स फेडरेशन (एआईआरएफ) के आह्वान पर उससे संबद्ध यूनियन्स ने देश भर में पुरानी पेंशन योजना को लेकर अपने-अपने कार्यालयों और मुख्यालयों में प्रदर्शन किया, जिसमें रेलवे के सभी कर्मचारियों ने हिस्सा लिया।

एआईआरएफ के महामंत्री शिव गोपाल मिश्र ने दिल्ली के बड़ौदा हाउस स्थित उत्तर रेलवे महाप्रबंधक कार्यालय में विरोध प्रदर्शन के दौरान कहा, नई पेंशन योजना पूरी तरह से सरकारी कर्मचारी विरोधी है, क्योंकि इसमें न तो कोई पारिवारिक पेंशन की गारंटी है और न ही न्यूनतम राशि की। अगर नई पेंशन योजना इतनी ही अच्छी है तो देश के नेता इसे क्यों नहीं अपनाते।

गोपाल ने कहा,‘‘जो कर्मचारी एक जनवरी 2004 के बाद सरकारी सेवा में हैं, उनमें नई पेंशन योजना के खिलाफ काफी रोष है और वे सेवानिवृत्ति के बाद अपने भविष्य को लेकर काफी चिंतित हैं, क्योंकि जो युवा सरकारी सेवाओं में एक जनवरी 2004 के बाद भर्ती हुए हैं, उन्हें पुरानी पेंशन से वंचित रखा गया है और नई पेंशन योजना उन पर थोंपी गई है। प्रदर्शन में मुख्यालय मंडल मंत्री संजीव सैनी, मंडल अध्यक्ष आलोक मिश्रा के अलावा दिल्ली, मुख्यालय एवं लेख मंडल के अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply