चुनावी जनसभा में शाह ने कहा , सपा-बसपा और कांग्रेस का सूफड़ा साफ हो गया

बस्ती । यूपी की हर्रैया विधानसभा क्षेत्र में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा , बुआ और बबुआ की पिछली सरकारों ने प्रदेश की 22 करोड़ की जनता के हितों पर चोट पहुंचाने के साथ ही यहां की अर्थव्यवस्था को सबसे निचले पायदान पर लाकर खड़ा कर दिया था। 2017 में भाजपा ने सरकार बनाने के बाद ऐसी व्यवस्था की कि आज उत्तर प्रदेश की अर्थव्यवस्था दूसरे नंबर पर है।

उन्होने कहा कि विधानसभा चुनाव के अब तक के चार चरणों में सपा, बसपा तथा कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो गया है और भाजपा स्पष्ट जनादेश की ओर बढ़ती दिखायी दे रही है। उन्होने कहा ‘‘ सपा की जब उत्तर प्रदेश में सरकार थी तो गुंडे माफियाओं का विकास हो रहा था लेकिन योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री बनने के बाद से गुंडे, माफियाओं को जेल में जाना पड़ा और उत्तर प्रदेश विकास के रास्ते में अलग पहचान बनाई है।

गृह मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश विकास की ओर निरंतर अग्रसर है। प्रधानमंत्री तथा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सोच है कि विकास कार्यों को बढ़ावा दिया जाए तथा बेरोजगारी दूर कर दिया जाए। चार चरणों के चुनाव में भाजपा सबसे अधिक सीट जीत कर आ रही है इससे सपा, बसपा,कांग्रेस घबराकर पीछे भाग रही है। मतगणना होने से पहले ही सपा,बसपा,कांग्रेस अपनी हार स्वीकार कर ली हैं।

उन्होंने जोर देते हुए कहा कि चार चरणों के चुनाव में जिस तरीके से मतदाताओं द्वारा भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में मतदान करके एक मजबूत नीव बनाई गई है उस मजबूत नीव पर पूर्वांचल के लोग एक अच्छी इमारत बनाने काम करेगे। मुंडेरवा की बंद चीनी मिल को भाजपा सरकार ने चालू करके किसानों के लिए ऐतिहासिक कार्य किया है।

Leave a Reply