खटीमा में अब अब हार-जीत की अटकलों का दौर शुरू

खटीमा। मुख्यमंत्री का गृह व निर्वाचन क्षेत्र होने के नाते हाट सीट बन चुकी खटीमा विधानसभा सीट पर 14 फरवरी को विधानसभा चुनाव संपन्न होने के बाद अब हार-जीत की अटकलों का दौर शुरू हो गया है।

गली, चौराहों, नुक्कड़ी व चाय की दुकानों पर मंगलवार की सुबह से भाजपा एवं कांग्रेस समर्थकों सहित आम लोग भी चुनाव परिणामों का गणित लगाकर गुणा भाग कर अपने-अपने प्रत्याशी की जीत का दावा कर रहे है।
सोमवार को विधानसभा खटीमा में 76.10 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मत का प्रयोग किया। देर शाम तक चले मतदान के बाद भाजपा प्रत्याशी एवं सीएम पुष्कर सिंह धामी, कांग्रेस प्रत्याशी भुवन कापड़ी सहित छह अन्य प्रत्याशियों का भाग्य का फैसला ईवीएम में कैद हो गया।

साथ ही भाजपा एवं कांग्रेस समर्थकों ने अपनी-अपनी जीत पक्की बताते हुए चुनावी कार्यालयों में जमकर आतिशबाजी की। मंगलवार की सुबह से ही नगर एवं ग्रामीण क्षेत्रों में गली, दुकानों, चौराहों, नुक्कड़, चाय-खमचों में पार्टी समर्थक एवं अन्य लोग भी 76.10 प्रतिशत हुए मतदान का गुणा-भाग लगाकर भाजपा एवं कांग्रेस प्रत्याशियों की जीत के दावे कर रहे है।

भाजपा समर्थक एवं कार्यकर्ता सीएम पुष्कर सिंह धामी को रिकार्ड मतों से जीत का दावा कर रहे है। वहीं कांग्रेस कार्यकर्ता एवं समर्थक कांग्रेस प्रत्याशी भुवन कापड़ी की जीत सुनिश्चित बता रहे है।
अब देखना है कि सीएम पुष्कर सिंह धामी उत्तराखंड में मुख्यमंत्री के चुनाव हारने वाला मिथक तोड़कर अपनी जीत की हैट्रिक लगा पाते है या कांग्रेस के तेज तर्रार युवा नेता एवं कांग्रेस प्रत्याशी भुवन कापड़ी सीएम धामी की हैट्रिक को रोकने में कामयाब रहते है।

फिलहाल क्षेत्र में अटकलों, आंकलनों, दावों और हार-जीत को लेकर शर्ते लगाने का दौर शुरू हो गया है। फिलहाल अब देखना है कि मतदाताओं का फैसला क्या होगा यह आगामी 10 मार्च को चुनाव परिणाम आने के बाद ही पता चलेगा कि किसके सिर पर जीत का सेहरा बंधेगा।

Leave a Reply