पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस का चारों नगर निगमों में प्रचंड जीत

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के चारों नगर निगमों विधाननगर, सिलीगुड़ी, चंदननगर और आसनसोल सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने जीत ली है। सिलीगुड़ी नगर निगम की कुल 47 वार्डों में से तृणमूल कांग्रेस ने 37 पर जीत हासिल की और इसी के साथ वाम दलों का वर्चस्व समाप्त हो गया ।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पांच सीटों पर  जीत मिली है वहीं वाम दल केवल चार सीटें ही जीत सके और तीसरे स्थान पर रहे। कांग्रेस को एक सीट पर जीत हासिल हुई है।

पूर्व मंत्री और सिलीगुड़ी नगर निगम में पिछले निर्वाचित बोर्ड के मेयर वामपंथी उम्मीदवार अशोक भट्टाचार्य को तृणमूल उम्मीदवार मोहम्मद आलम ने 300 से अधिक मतों से हराया। दूसरी ओर, तृणमूल नेता और पूर्व मंत्री गौतम देव अपने वार्ड से तीन हजार से अधिक मतों से विजयी रहे।

इसके तुरंत बाद, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उन्हें सिलीगुड़ी का मेयर बनाये जाने की घोषणा की। आसनसोल नगर निगम में सभी 106 वार्डों के नतीजे घोषित हो गए हैं. तणमूल ने 91 सीटे जीत, भाजपा ने सात, कांग्रेस और अन्य को तीन-तीन और वाम दल को दो सीटों पर जीत मिली हैं।

चंदननगर नगर निगम में तृणमूल ने कुल 33 में से 31 सीटों पर जीत हासिल की। वामदल को केवल एक सीट पर जीत मिली है। वर्ष 1995 के बाद यह भी पहली बार है कि तृणमूल ने वार्ड नंबर तीन में जीत हासिल की। सुश्री बनर्जी ने सभी चार नगर निकायों में तृणमूल कांग्रेस की भारी जीत को मां, माटी, मानुष की जीत बताते हुए कहा कि उनकी पार्टी राज्य के विकास को आगे बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध है।

उन्होंने ट्वीट कर कहा, यह एक बार फिर मां, माटी, मानुष की जबरदस्त जीत है। आसनसोल, बिधाननगर, सिलीगुड़ी और चंदनगोर के लोगों को नगर निगम चुनावों में अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवारों में विश्वास और विश्वास रखने के लिए मेरी हार्दिक बधाई।

उन्होंने आगे कहा, हम अपने विकास कार्यों को और अधिक उत्साह के साथ आगे बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। मां माटी मानुष के प्रति मेरी हार्दिक कृतज्ञता।चारों नगर निगमों के लिए 12 फरवरी को मतदान हुआ था।

Leave a Reply