सड़क की मांग को लेकर ग्रामीण मुखर, ग्रामीणों ने नहीं डाला वोट

उत्तरकाशी। उत्तरकाशी की यमुनोत्री और पुरोला विधानसभा में सात गांव के ग्रामीणों ने सडक़ की मांग को लेकर चुनाव बहिष्कार किया। हालांकि प्रशासन के मानने के बाद यमुनोत्री के हलना गांव के ग्रामीणों ने दोपहर बाद मतदान केंद्र वोट डालने पहुंचे।

यमुनोत्री विधानसभा में कुठार और नकोड़ा में बहिष्कार के कारण मतदान नहीं हो सका,जबकि देर शाम तक प्रशासनिक टीमें ग्रामीणों को मनाने में जुटी रही।
जिले की पुरोला विधानसभा के शिकारू व सुराणु सेरी के संयुक्त बूथ व हड़वाड़ी, नुराणु व सेवा पोलिंग बूथ पर पूर्ण रूप से चुनाव बहिष्कार की सूचना मिली है। यहां भी सडक़ की मांग को लेकर ग्रामीणों ने चुनाव बहिष्कार का निर्णय लिया।

हालांकि निर्वाचन अधिकारियों का कहना है कि क्षेत्र में संपर्क न होने से इन गांवों में अभी मतदान न होने की स्पष्ट सूचना नहीं मिल पा रही है। हो सकता है कि कुछ गांवों में मतदान हुआ हो। सुबह से ही इन गांवों के ग्रामीण मतदान स्थल पर नहीं पहुंचे और दोपहर तक मतदान केंद्रों पर सन्नाटा पसरा रहा।

मतदान के बहिष्कार की सूचना मिलने पर जोनल और सेक्टर मजिस्ट्रेट प्रशासन की टीम के साथ मतदान का बहिष्कार वाले बूथ पर पहुंचे और ग्रामीणों को समझाकर आश्वस्त किया। आरओ यमुनोत्री विधानसभा मीनाक्षी पटवाल ने बताया कि चुनाव बहिष्कार वाले गांवों में लगातार संपर्क जारी है।

मतदान को लेकर अभी तक स्पष्ट सूचना नहीं आ पा रही है। देर सांय को पता चला है कि मतदान का बहिष्कार पुरोला के षिकारू में पूर्ण रूप से रहा, जबकि मोरी के बरी, सेवा, नुराणु व हडवाड़ी में कुछ लोगों ने दोपहर बाद मतदान में भाग लिया।

Leave a Reply